logo-image

World Cup 2023 : इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

England Squad: इंग्लैंड ने 5 अक्टूबर से भारत में खेले जाने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. इस टीम में जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिली है.

Updated on: 17 Sep 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

England ODI World Cup Squad : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-1 से वनडे सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में हैरी ब्रूक को शामिल कर लिया है. हालांकि, स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. 

इंग्लैंड के चीफ सेलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा, "हमने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके बारे में हमें विश्वास है कि वो भारत जाकर World Cup जीत सकती है. हम खुशनसीब हैं कि वाइट बॉल क्रिकेट में हमारे पास एक शानदार टीम है. इस टीम ने न्यूजीलैंड जैसी एक अच्छी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज जीती है." 

वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए जेसन रॉय 

इंग्लैड की 15 सदस्यीय वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जेसन रॉय को जगह नहीं मिली है. रॉय की जगह हैरी ब्रूक को शामिल किया है. इसे लेकर चीफ सेलेक्टर ने कहा, "हमें कुछ कठिन फैसले लेने पड़े. हमने इस टीम में जेसन रॉय की जगह हैरी ब्रूक को जगह दी है."

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj : आज दिल्ली में नहीं कटेगा चालान, सिराज के लिए हुआ ऐलान! मियां मैजिक पर दिल्ली पुलिस का दिलचस्प रिएक्शन

चार तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स को मिली विश्व कप टीम में जगह

इंग्लैंड ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में ऑलराउंडर्स को अधिक प्राथमिकता दी है. टीम में सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली और बेन स्टोक्स के रूप में चार ऑलराउंडर को शामिल किया है. इसके अलावा वर्ल्ड कप टीम में दो स्पिनर्स और चार तेज गेंदबाजों को जगह मिली है. बेन स्टोक्स ने हाल ही में अपने वनडे क्रिकेट की रिटायरमेंट यू टर्न लिया था. 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड टीम - जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स.