logo-image

Mohammed Siraj : आज दिल्ली में नहीं कटेगा चालान, सिराज के लिए हुआ ऐलान! मियां मैजिक पर दिल्ली पुलिस का दिलचस्प रिएक्शन

Delhi Police: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2023 के फाइनल में भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी, जिस पर दिल्ली पुलिस की ओर से दिलचस्प रिएक्शन आया.

Updated on: 17 Sep 2023, 08:05 PM

नई दिल्ली:

Delhi Police On Mohammed Siraj: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के फाइनल मुकाबला में तहलका मचाया. इस मुकाबले में उन्होंने कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया. अब दिल्ली पुलिस की ओर से सिराज की शानदार बॉलिंग पर दिलचस्प रिएक्शन आया है. 

दिल्ली पुलिस के आधिकारिक एक्स अकाउंट (पहले ट्विटर) पर लिखा गया, “आज सिराज के लिए कोई स्पीड चालान नहीं.” श्रीलंका के खिलाफ Asia Cup 2023 Final मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने वनडे क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हॉल लिया. फाइनल में सिराज पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा और दसुन शनाका को अपना शिकार बनाया. सिराज ने इस मैच में अपने 7 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 6 विकेट लिए हैं. 

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज

मोहम्द सिराज एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय और दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा वनडे में चमिंडा वास, मोहम्मद सामी, और आदिल रशीद ने किया था. 

6.1 ओवर में भारत ने हासिल किया टारगेट 

भारतीय टीम ने श्रीलंका को 50 रनों पर ऑलआउट कक दिया. इसके बाद टीम इंडिया ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. ओपनिंग पर आए शुभमन गिल और ईशान किशन ने भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई. ईशान ने 18 गेंदों में 23 रन और शुभमन गिल ने 19 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे. ईशान ने अपनी पारी में 3 जबकि गिल ने 6 चौके जड़े. इस तरह भारत ने एशिया कप का 8वां खिताब अपने नाम किया.