logo-image

AUS vs AFG : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड, कोई और टीम नहीं कर पाई ऐसा

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में अभी भी बनी हुई है.

Updated on: 07 Nov 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

AUS vs AFG ICC ODI World Cup 2023 : भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस बार छोटी टीमों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौंकाया है. खास कर अफगानिस्तान की टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से सबको प्रभावित की है अभी भी सेमीफाइनल की रेस में खुद की बरकरार रखी हुई है. अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना 8वां मुकाबला खेल रहा है. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने है. इस मैच के दौरान अफगानिस्‍तान की टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस बार टूर्नामेंट में उसने कुछ ऐसा किया है जो भारत, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीम भी नहीं कर सकी हैं.  

इस मामले में सभी टीमों से आगे अफगानिस्तान

अफगानिस्‍तान की टीम अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए जानी जाती है. टीम के युवा खिलाड़ी राशिद खान और मुजीब उर रहमान अपने स्पिन जादू से किसी भी खिलाड़ी को अपने जाल में फंसाने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन इस बार टीम के बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. अफगानिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में शुरुआती 10 ओवर के अंदर सबसे कम विकेट गंवाने वाली टीम है. यानी शुरुआती पावरप्ले में सभी 9 टीमों ने अफगानिस्तान से ज्यादा विकेट गंवाए हैं. यह अफगानिस्तान का एक शानदार रिकॉर्ड है. अफगानिस्‍तान के शुरुआती पावरप्ले में अभी तक सिर्फ 7 बल्लेबाज ही आउट हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Babar Azam : शादी के लिए भारत से लाखों की शेरवानी और गहने खरीद रहे बाबर? सामने आई सच्चाई

वर्ल्ड कप 2023 में 1-10 ओवरों में सबसे कम विकेट खोने वाली टीमें

  • 7 विकेट - अफगानिस्तान
  • 9 विकेट - ऑस्ट्रेलिया
  • 9 विकेट - न्यूजीलैंड
  • 9 विकेट - भारत
  • 9 विकेट - पाकिस्तान

अफगानिस्तान ने अब तक इस टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास भी रचा है. अफगानिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया है. टीम ने इस टूर्नामेंट में 4 मैच जीत चुकी है. उसने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. इसके बाद श्रीलंका और नीदरलैंड्स को हराया. अफगान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. अफगानिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ छठे स्थान पर है. उसे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे. 

यह भी पढ़ें: Rashmika Mandanna का Deepfake वीडियो पर बजरंग पुनिया का रिएक्शन, पीएम मोदी से लगाई ये गुहार