News Nation Logo

सुनील छेत्री ने लियोनेल मेसी को पछाड़ा, अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं आगे

सुनील छेत्री ने फीफा विश्व कप 2022 एवं एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वॉलीफायर मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 2 गोल दागे और अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई. इसी के साथ 36 साल के इस दिग्गज भारतीय के नाम इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 Jun 2021, 11:59:49 AM
Sunil Chhetri

Sunil Chhetri (Photo Credit: ANI)

highlights

  • छेत्री ने अपना 74वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा
  • लियोनेल मेसी से आगे निकले सुनील छेत्री
  • छेत्री से अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो आगे हैं

नई दिल्ली:

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Indian Football Captain Sunil Chhetri) ने सोमवार को बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को पीछे छोड़ दिया. छेत्री ने फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) एवं एशियाई कप 2023 (Asian Cup 2023) के संयुक्त क्वॉलीफायर मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 2 गोल दागे और अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई. इसी के साथ 36 साल के इस दिग्गज भारतीय के नाम इंटरनेशनल गोल की संख्या 74 हो गई, जो लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से 2 ज्यादा हैं. वहीं भारतीय टीम ने 20 साल के बाद घरेलू मैदान से बाहर वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में कोई जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- PSL शुरू होने से पहले हुआ बड़ा हादसा, ये खिलाड़ी हुआ जख्मी

छेत्री ने दागा 74वां इंटरनेशनल गोल 

छेत्री ने 79वें मिनट में गोल करके टीम का खाता खोलने के बाद आखिरी क्षणों (90+2 मिनट) में एक और गोलकर ग्रुप ई के इस मैच में टीम की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी. मैच के दूसरे हाफ में मैदान में उतरे आशिक कुरुनियन के क्रॉस को छेत्री ने हेडर से शानदार कोण बनाते हुए गोल में बदल दिया, जिससे भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने राहत की सांस ली. छेत्री यहीं नहीं रूके, उन्होंने आखिरी क्षणों में सुरेश सिंह के पास को शानदार तरीके से गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपना 74वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा और भारतीय टीम के लिए 3 अंक सुनिश्चित किए.

किस खिलाड़ी ने दागे कितने गोल ?

इंटरनेशनल फुटबॉल में इस समय सक्रिय खिलाड़ियों में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (103) के बाद अब छेत्री के नाम सबसे ज्यादा गोल हो गए हैं. भारतीय कप्तान ने इतने गोल करने के लिए 117 मैच खेले हैं, जबकि रोनाल्डो ने 103 गोल करने के लिए 173 मैच खेले हैं. मेसी ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में 143 मैचों में 72 गोल किए हैं.

ये भी पढ़ें- राशिद खान ने बताया विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच का फर्क, जानिए 

तीसरे दौर में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ीं

मैच की बात करें तो इस जीत से भारतीय टीम की एशियाई क्वालीफायर के तीसरे दौर में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं. ग्रुप तालिका में शीर्ष तीन स्थानों पर रहने वाली टीमें सीधे तौर पर एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर लिए क्वालीफाई करेगी. टीम हालांकि विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ से पहले ही बाहर हो गयी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 11:37:35 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.