logo-image

FIFA WC Final : 8:30 बजे से शुरू होगा फुटबॉल का महा-मुकाबला, फ्रांस के सामने अर्जेंटीना की चुनौती

Fifa World Cup Final 2022 : आज फुटबॉल प्रेमियों के लिए खास दिन है क्योंकि आज खेला जाएगा महामुकाबला.

Updated on: 18 Dec 2022, 05:07 PM

नई दिल्ली:

Fifa World Cup Final 2022 : आज फुटबॉल प्रेमियों के लिए खास दिन है क्योंकि आज खेला जाएगा महामुकाबला. पिछले साल के चैंपियन फ्रांस के सामने फाइनल में अर्जेंटीना (argentina vs france) की चुनौती होगी. या फिर यूं कहें कि मेसी जीत और हार के बीच में खड़े हुए हैं. अर्जेंटीना की बात करें तो उन के स्टार खिलाड़ी मेसी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. सबसे ज्यादा बार गोल उनके लिए इस विश्वकप में कर चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर से उनकी टीम फाइनल में इसी प्रदर्शन की उम्मीद मेसी से कर रही होगी.

वहीं फ्रांस की बात करें तो टीम के पास लगातार दूसरा मौका है विश्व कप को अपने नाम करने का. इससे पहले पिछले वर्ल्ड कप में फ्रांस विजेता बन कर निकल कर आई थी. और अब फाइनल में पहुंची है. फ्रांस के स्ट्राइकर काफी अच्छे फॉर्म में हैं. टीम अटैकिंग खेल रही है, जो इनके लिए फायदेमंद साबित हो रहा है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) या कायलिन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) कौन मारेगा सबसे ज्यादा गोल इसका जवाब भी पूरी दुनिया को मिल जाएगा. एम्बाप्पे की टीम फ्रांस अपना खिताब बचाने उतरेगा तो वहीं अर्जेंटीना  36 साल के सूखे खत्म करना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

अर्जेंटीना साल 1978 और 1986 में वर्ल्ड चैंपियन बना था. लेकिन उसके बाद से अर्जेंटीना एक भी बार खिताब को अपने नाम नहीं कर पाया है. अर्जेंटीना ट्रॉफी के करीब तो पहुंचा है पर हाथ में उठा नहीं पाया. . मैच की बात करें तो भारतीय समय-अनुसार रात 8:30 बजे से मुकाबला शुरू हो जाएगा. विश्व भर के फुटबॉल प्रेमियों की नजर इस मुकाबले पर होगी. देखने वाली बात होती है कि मेसी क्या अपने आखिरी वर्ल्ड कप में चमत्कार कर पाते हैं या फिर नहीं.