logo-image

Morocco vs Croatia: आज मोरक्को-क्रोएशिया के बीच तीसरे नंबर की जंग, मिलेगी इतनी राशि

मोरक्को को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने 2-0 से शिकस्त दिया था. वहीं पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को अर्जेंटीना के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

Updated on: 17 Dec 2022, 01:52 PM

नई दिल्ली:

Morocco vs Croatia FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA WC 2022) में आज (17 दिसंबर) तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला जाएगा. इसमें सेमीफाइनल मुकाबलों में पराजित हुई क्रोएशिया और मोरक्को की टीम के बीच भिड़ंत होगा. वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को अर्जेंटीना ने 0-3 से हराया था. मैच वहीं मोरक्को को फ्रांस ने 2-0 से शिकस्त दी थी. मोरक्को की टीम ने फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर कीर्तिमान बनाया था. अगर आज मोरक्को की टीम क्रोएशिया को हराकर कांस्य पदक जीत जाती है तो एक नया इतिहास रच सकती है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज शाम भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे से खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : तो रोहित की जगह लेंगे ईशान किशन, मुंबई कर सकती है बड़ा फैसला!

मोरक्को को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने 2-0 से शिकस्त दिया था. वहीं पहले सेमीफाइनल में क्रोएशिया को अर्जेंटीना के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. देखा जाए तो इस वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमें बराबरी पर रही है. ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ी थी और मुकाबला 0-0 की बराबरी पर रहा था. 

मोरक्को के लिए हाकिम जिएच और अशरफ हकीमी ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है. मोरक्को की टीम और फैंस चाहेंगे कि ये दोनों खिलाड़ी टीम एक बार और टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करें और जीत दिलाए. वहीं दूसरी ओर क्रोएशिया के दिग्गज लुका मोड्रिच का यह आखिरी वर्ल्ड कप है. वह इस वर्ल्ड कप में अपना सफर जीत के साथ खत्म करना चाहेंगे. 

फीफा में टॉप-4 टीमों की प्राइज मनी

  • विजेता-  347 करोड़ रुपये
  • उप-विजेता- 248 करोड़ रुपये
  • तीसरे नंबर की टीम- 223 करोड़ रुपये
  • चौथे नंबर की टीम- 206 करोड़ रुपये

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB को ये खिलाड़ी बना सकता है चैंपियन, ऑक्शन में हर हाल में करना होगा टारगेट