News Nation Logo

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने रचा इतिहास, मेसी की टीम अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 22 Nov 2022, 06:24:39 PM
saudi

Saudi Arabia (Photo Credit: FIFA World Cup, Twitter)

highlights

  • लियोनल मेसी ने दागे एक गोल
  • सऊदी अरब के लिए अलशेहरी-अलडसारी ने किए 1-1 गोल
  • अर्जेंटीना का लगातार 36 मुकाबले से जीत का क्रम टूटा

नई दिल्ली:  

Argentina vs Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के तीसरे दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिला. सऊदी अरब ने दो बार की वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना की टीम को हराकर इतिहास रच दिया है. अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ( Lionel Messi) की एक गोल उनकी टीम के लिए कम पड़ गई और सऊदी अरब ने दो गोल दागकर मुकाबले को 2-1 से जीत लिया. इस हार के साथ अर्जेंटीना का लगातार 36 मुकाबले से जीत का सिलसिला भी टूट गया है. 

मुकाबले के पहले ही हाफ में लियोनल मेसी ने अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. उन्होंने मुकाबले के 10वें मिनट में ही गोल दाग दिए. उन्होंने यह गोल पेनल्टी पर किए थे. सऊदी अरब के अब्दुल्ला हामिद ने अर्जेंटीना के निकोलस ओटामेंडी के शर्ट पकड़ लिए. इस कारण ओटामेंडी सऊदी अरब के बॉक्स में जा गिरे. जिसके बाद VAR चेक किया गया और फिर रेफरी ने अर्जेंटीना को पेनल्टी दे दी. मेसी ने कोई इसका फायदा उठाया और गोल कर डाले. यह मेसी का वर्ल्ड कप में 7वां गोल था. इसके साथ ही मेसी ने एक और रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया.  मेसी वर्ल्ड कप में  अर्जेंटीना के लिए चार अलग-अलग गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने 2006, 2014, 2018 में गोल किए किए थे. 

दूसरे हाफ का खेल शुरु होते ही 48वें मिनट में सऊदी अरब ने अपना पहला गोल किया. सऊदी अरब के लिए यह गोल सालेह अलशेहरी ने किया. इसके बाद 53वें मिनट में ही सऊदी अरब ने दूसरा गोल दागे. सालेम अलडसारी ने सऊदी अरब को दूसरा गोल दिलाया और मुकाबले में बढ़त बना ली. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup: सुविधाओं से लैश इस लग्जरी क्रूज पर रुकी हैं प्लेयर्स की Wife-Girlfriend

First Published : 22 Nov 2022, 06:24:39 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.