logo-image
लोकसभा चुनाव

FIFA World Cup: सुविधाओं से लैश इस लग्जरी क्रूज पर रुकी हैं प्लेयर्स की Wife-Girlfriend

इस क्रूज को दोहा (Doha) के समुंद्र के किराने ठहराया गया है. जबतक फीफा वर्ल्ड कप चलेगा यह क्रूज दोहा के समुद्र के किनारे खड़ा रहेगा.

Updated on: 21 Nov 2022, 08:24 PM

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022 Qatar: क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो गया है. फीफा वर्ल्ड कप पहली बार किसी अरब देश में खेला जा रहा है. इस बार इसकी मेजबानी कतर देश कर रहा है जिसकी आबादी 30 सिर्फ 30 लाख है. फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट को देखने के लिए दुनिया भर के फैंस कतर पहुंचे हुए हैं. कतर एक छोटा सा देश है. वहां होटल, रेस्टोरेंट की संख्या काफी कम है. ऐसे में यहां फैंस और खिलाड़ियों की फैमली के लिए क्रूज शिप की व्यवस्था की गई है. 

इंग्लैंड के फैंस और खिलाड़ियों की फैमली जिस क्रूज शिप पर ठहरे हुए हैं वह दुनिया की सबसे बड़ी क्रूज शिप में से एक है. इस क्रूज का नाम  MSC World Europa है. इस शिप में सबसे ज्यादा इंग्लैंड के खिलाड़ियों के फैमली और दोस्त मौजूद हैं. इस क्रूज में दुनियाभर की सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसमें लगभग 7000 लोगों की ठहरने की व्यवस्था है. इसमें करीब 14 पुल, 13 डाइनिंग वेन्यू, 6 स्विमिंग पूल और 33 बार और कैफे मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC 2022 : बेन्ज़ेमा के चोटिल होने के बाद फ्रांस नहीं लेगा कोई उनका विकल्प

इस क्रूज को दोहा (Doha) के समुंद्र के किराने ठहराया गया है. जबतक फीफा वर्ल्ड कप चलेगा यह क्रूज दोहा के समुद्र के किनारे खड़ा रहेगा. यह 21 मालों में फैला हुआ शिप हैं, जिसमें ढाई हजार से ज्यादा केबिन हैं. यह एक फाइव स्टार होटल जैसे है. यह क्रूज दुनिया की सभी सुविधाओं से लैश है. इसमें छोटे-बड़े सभी लोगों की मनोरंजन की भी सुविधा उपलब्ध है. यहां की रेस्टोरेंट में दुनिया के सभी डिश मिलता है. 

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप में पूरी तरह से शराब पर बैन लगा दिया गया था. वहां अब स्टेडियम में बियर नहीं मिलेगा ना ही कोई खुले में शराब पी सकता है. इसके अलावा यहां महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने पर भी पाबंदी है.