News Nation Logo
Banner

FIFA World Cup Opening Ceremony: BTS के परफॉर्मेंस पर झूमा कतर का स्टेडियम

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 20 Nov 2022, 09:37:49 PM
BTS

BTS (Photo Credit: FIFA World Cup, Twitter)

highlights

  • फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी में कलाकारों का जलवा
  • कतर के गायक फहद अल-कुबेसी और डाना ने दिया परफॉर्मेंस 
  • कतर और इक्वाडोर के बीच पहला मुकाबल

 

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup Opening Ceremony: फुटबॉल के सबसे बड़ा महाकुंभ का आगाज आज से हो गया है. फीफा वर्ल्ड कप पहली बार किसी अरब देश में आयोजित हो रहा है. फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी दोहा के अल बायेत स्टेडियम (Al Bayt Stadium) में हो हुआ. स्टेडियम लगभग 60 लाख दर्शकों से खचाखच भरा हुआ है. फीफा की क ओपनिंग सेरेमनी में दुनिया भर के कलाकारों का जलवा देखने को मिला. फीफा वर्ल्ड कप में आज पहला मुकाबला कतर (Qatar) और इक्वाडोर के बीच रात 9:30 बजे से खेला जाएगा. 

इस फीफा वर्ल्ड कप 2022 का ऑफिशियल शुभंकर 'लाइब' है. यह एक अरबी शब्द है जिसका अर्थ होता है विशेष गुण और क्षमता वाला खिलाड़ी. 

बीटीएस बैंड के जंगकुक का परफॉर्मेंस

फीफा के ओपनिंग सेरेमनी में दुनियाभर में मशहूर बीटीएस (BTS) बैंड का भी परफॉर्मेंस देखने को मिला. इस बैंड के सात मेंबर्स में से एक जंगकुक (Jungkook) ने भी शानदार परफॉर्मेंस दिया. 

मेजबान देश कतर के भी गायक फहद अल-कुबेसी और डाना ने भी ओपनिंग सेरेमनी में अपना परफॉर्मेंस दिया. वहीं अमेरिकी स्टार मॉर्गन फ्रीमैन भी परफॉर्मेंस करते नजर आएं. इसके अलावा शकीरा के वाका-वाका गाने पर भी कलाकारों ने डांस किए और स्टेडियम में समां बांधा. 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 कतर में आयोजित किया जा रहा है. इस बार इसमें 22 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इन सभी टीमों को 4-4 के कुल 8 ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप राउंड के जरिए कुल 16 टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंचेंगी, जिसके बाद नॉकआउट मुकाबले शुरू हो जाएंगे. 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: कतर में बियर तो नहीं पी पाएंगे, लेकिन विजेता टीम को मिलेंगे लाखों कैन

First Published : 20 Nov 2022, 09:35:14 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.