logo-image

FIFA World Cup 2022: विवादों के बीच जापानी फैंस ने पेश कर दी मिसाल, हो रही तारीफ

जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए करते हुए चार बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराया. दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हुआ था.

Updated on: 24 Nov 2022, 06:28 PM

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. पहले सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने अर्जेंटीना (Argentina) को हराया. उसके बाद जापान (Japan) ने जर्मनी (Germany) पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. जर्मनी पर जीत के बाद जापानी फैंस ने मिसाल पेश की. दरअसल जापान फुटबॉल टीम के फैंस (Japan Football Team Fans) मुकाबले के बाद पूरे स्टेडियम की सफाई और कचरा साफ किया. इस नजारे का एक वीडियो फीफा वर्ल्ड कप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए करते हुए चार बार की वर्ल्ड चैंपियन जर्मनी को 2-1 से हराया. दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हुआ था. पहले हाफ में जर्मनी ने 1-0 की बढ़त ले ली थी. ऐसा माना जा रहा था जर्मनी इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगी, लेकिन दूसरे हाफ में जापान ने पूरी बाजी पटल दी और दो गोल दाग दिए और इस तरह जापान ने जर्मनी पर जीत हासिल कर ली. इस मुकाबले के बाद जापानी फैंस ने स्टेडियम में साफ-सफाई की जिसे देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. जापानी फैंस ने स्टेडियम में पड़े पानी की बोतल खाने वाली चीजों की पैकेट्स सारी चीजों को उठाया और कैरी बैग में डाला. 

बता दें कि कतर में बीयर पीना, छोटे कपड़े पहनना जैसी कई चीजों पर पाबंदी है. इसे लेकर पहले ही विवाद खड़े हो चुके हैं. फीफा वर्ल्ड कप देखने आए फैंस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. फीफा वर्ल्ड कप अभी लगभग एक महीना चलेगा. लेकिन फिर ऐसी तस्वीरें इन विवादों को शांत करती है. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: नहीं खत्म हो रहा फीफा वर्ल्ड कप में विवाद, पत्रकार हुआ गिरफ्तार