News Nation Logo

FIFA World Cup 2022: नहीं खत्म हो रहा फीफा वर्ल्ड कप में विवाद, पत्रकार हुआ गिरफ्तार

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 22 Nov 2022, 09:20:00 PM
Untitled design  2

Journalist Grant Wahl, Dominique Metzger (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022 Qatar: फीफा वर्ल्ड कप कतर की मेजबानी में खेला जा रहा है. जहां विवाद खत्म ही नहीं हो रहा है बल्कि बढ़ता ही जा रहा है. हर रोज एक अलग विवाद नजर आ रहा है. कतर में कई चीजों पर पाबंदी है और वहां के नियमों में भी सख्ती है. जिसकी वजह से दुनिया के कोने-कोने से आए फैंस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. कतर की नियमों की हर जगह काफी आलोचना हो रही है. अब कतर से कुछ पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार की भी खबरें सामने आ रही हैं. एक अमेरिकी पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया गया था तो वहीं एक महिला पत्रकार की पर्स चोरी कर ली गई और फिर उसके साथ गलत व्यवहार किया गया. 

एक अमेरिकी पत्रकार ग्रांट वाहल (Grant Wahl) को गिरफ्तार कर लिया गया था. उसका कारण उनकी पहनी हुई टीशर्ट थी. पत्रकार ने जिस टीशर्ट को पहन रखा था वैसा कतर में पहनने पर पाबंदी है. ग्रांट वाहल ने समलैंगिक समुदाय को सपोर्ट करने वाली रैनबो टीशर्ट पहन रखा था और यह कतर के नियमों के खिलाफ था. उन्होंने बताया कि उन्हें आधे घंटे तक हिरासत में रखा गया. उन्होंने ट्वीट करना चाहा तो उनका फोन भी छीन लिया गया और उनसे टीशर्ट बदलने के लिए कहा गया. बता दें कि कतर में समलैंगिकता कानून के खिलाफ है.

 इसके अलावा अर्जेंटीना की एक महिला पत्रकार के साथ भी गलत व्यवहार किया गया.  इस महिला पत्रकार का नाम डॉमिनिक मेट्जगर (Dominique Metzger) है और उनकी पर्स चोरी हो गया जिसकी रिपोर्ट लिखवाने वह पुलिस के पास गई थी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके साथ ही गलत व्यवहार किया और उनसे ही सवाल पूछने लगी.

बता दें कि कतर में बीयर पीना, छोटे कपड़े पहनना जैसी कई चीजों पर पाबंदी है. इसे लेकर पहले ही विवाद खड़े हो चुके हैं. फीफा वर्ल्ड कप देखने आए फैंस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है. फीफा वर्ल्ड कप अभी लगभग एक महीना चलेगा. 

First Published : 22 Nov 2022, 09:18:19 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.