logo-image

FIFA World Cup 2022: क्लोजिंग सेरेमनी में नोरा फतेही बिखेरेंगी जलवा, जानें कहां देखें लाइव

फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होने वाले महामुकाबले से ठीक पहले क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित किया .जाएगा. क्लोजिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार  शाम 6.30 बजे से शुरू होगा. यह लगभग आधे घंटे तक चल सकता है.

Updated on: 17 Dec 2022, 06:54 PM

highlights

  • शाम 6.30 बजे से शुरू होगा फीफा का क्लोजिंग सेरेमनी
  • रात 8:30 बजे से शुरू होगा अर्जेंटीना बनाम फ्रांस का मैच
  • Sports 18 और Sports 18 HD पर होगा लाइव प्रसारण

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022 Closing Ceremony: फीफा वर्ल्ड कप 2022 पर अर्जेंटीना (Argentina) या फ्रांस (France) किसका होगा कब्जा बस कुछ ही घंटों में पूरी दुनिया को पता चल जाएगा. फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार यानी 18 दिसंबर को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले एक क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होना है. इस सेरेमनी में दुनिया के कई बड़े स्टार परफॉर्म करेंगे. इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही अपने डांस से फैंस को दीवाना बनाते नजर आएंगी. अब फैंस को मुकाबले के साथ-साथ क्लोजिंग सेरेमनी का भी इंतजार है. 18 दिसंबर को कतर का नेशनल डे भी है ऐसे में यहां जमकर आतिशबाजी होगा.

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: मेसी की टीम अर्जेंटीना बदल पाएगी फीफा के इतिहास के ये 5 रिकॉर्ड?

फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होने वाले महामुकाबले से ठीक पहले क्लोजिंग सेरेमनी आयोजित किया .जाएगा. क्लोजिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होगा. यह लगभग आधे घंटे तक चल सकता है.  

कहां होगी क्लोजिंग सेरेमनी?

क्लोजिंग सेरेमनी और फाइनल मुकाबले दोनों ही लुसैल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. लुसैल स्टेडियम कतर का सबसे स्टेडियम है. इसकी क्षमता लगभग 89 हजार दर्शकों की है.

कहां देख पाएंगे क्लोजिंग सेरेमनी?

फीफा वर्ल्ड कप की क्लोजिंग सेरेमनी और फाइनल मुकाबला भारत में Sports 18 और Sports 18 HD पर प्रसारण किया जाएगा. वहीं JioCinema ऐप  और वेवसाइट पर पर क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: भारत से छिन जाएगा वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी? ICC-BCCI के बीच बढ़ा विवाद

क्लोजिंग सेरेमनी में कौन-कौन परफॉर्म करेगा?

फीफा वर्ल्ड कप के क्लोजिंग सेरेमनी में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही के परफॉर्म करने की पुष्टि हो चुकी है. हालांकि कौन-कौन स्टार परफॉर्म करेंगे इसकी अभी आधिकारिक सूची जारी नहीं की गई है. नाइजीरियाई-अमेरिकी संगीतकार डेविडो भी इस समारोह में वर्ल्ड कप 2022 के थीम सॉन्ग (हया-हया) पर परफॉर्म करते नजर आएंगे.