logo-image

FIFA WC 2022 : ब्राजील की नजर एक बार फिर से जीत पर, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

FIFA World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद आप सभी फैंस के सामने है फुटबॉल का फीफा वर्ल्ड कप 2022.

Updated on: 19 Nov 2022, 11:07 AM

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद आप सभी फैंस के सामने है फुटबॉल का फीफा वर्ल्ड कप 2022. फीफा वर्ल्ड कप 20 नंबर से कतर में आपको होता हुआ नजर आएगा. आज हम बात करते हैं उस टीम के बारे में जिसने सबसे ज्यादा यह वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. जी हां हम बात कर रहे हैं ब्राजील की. ब्राजील एक बार फिर से इस वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी पेश कर रही है. और उनके स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर फिर से अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए तैयार हैं. वर्ल्ड कप अभियान की बात करें तो ब्राजील UAE के साथ 24 नवंबर को मुकाबला करते हुए नजर आएगी.

टीम पर नहीं है दबाव

नेमार पहले बोल भी चुके हैं कि उनकी टीम इस समय दबाव में बिल्कुल भी नहीं है. और अगर जब-जब मैच में दबाव आता है तो उसे कैसे निपटना है यह ब्राजील के सभी खिलाड़ियों को पता है. वर्ल्ड कप की जब भी बात आती है तो हमेशा एक बात जरूरी हो जाती है कि आपका हालिया प्रदर्शन कैसा रहा है. और ब्राजील के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अगर आप आकेंगे तो आपको पता चल जाएगा की टीम सभी टीमों भारी पड़ती नजर आएगी.

कप्तान नेमार हैं शानदार फॉर्म में

ब्राजील की कप्तान नेमार की बात करें तो इस समय वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अभी तक अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 75 गोल कर चुके हैं और अगर वह तीन गोल और कर लेते हैं तो ब्राजील के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का ये है फॉर्मेट

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो 20 नवंबर से आपको मैच होते नजर आएंगे. 32 टीमें इस बार भाग ले रही हैं. 8 ग्रुप में टीमों को बांटा गया है. यानी हर ग्रुप में 4 टीमें नजर आएंगी. अगर मैचों की बात करें तो कुल 48 लीग मुकाबले इस विश्व कप में होंगे.