News Nation Logo

FIFA World Cup 2022: आज होंगे दो अहम मुकाबले, England Vs Iran पर सबकी नजर

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Nov 2022, 12:21:35 AM
England Vs Iran

England Vs Iran (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • फीफा विश्व कप 2022 का दूसरा दिन आज
  • इंग्लैंड और ईरान के मैच पर दुनिया की निगाहें
  • सेनेगल-नीदरलैंड्स के बीच दिन का दूसरा मुकाबला

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022: कतर में फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) शुरू हो चुका है. रविवार को पहला मैच कतर और इक्वॉडोर (Qatar Vs Ecuador) के बीच खेला गया, जिसमें इक्वॉडोर ने 2-0 से जीत हासिल की. अब विश्व कप के दूसरे दिन पहला हाई प्रोफाइल मुकाबला इंग्लैंड और ईरान (England Vs Iran) के बीच खेला जाएगा. इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं. ईरान को एशियाई फुटबॉल का पॉवर हाउस माना जाता है. ये मैच खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम (Khalifa International Stadium) में खेला जाएगा. ये स्टेडियम दुनिया के सबसे शानदार स्टेडियम में से एक माना जाता है. वहीं, दिन का दूसरा मैच सेनेगल और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाएगा.

इंग्लैंड को पिछले तीन में से 2 मैचों में मिली है हार

फीफा विश्व कप में आने से पहले के तीन मैचों की बात करें तो इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन खराब ही कहा जाएगा. इंग्लैंड की टीम ने हंगरी, इटली और जर्मनी के खिलाफ अपने आखिरी मैच खेले हैं. जिसमें हंगरी की टीम ने उसे 3-0 से मात दी थी. तो इटली के साथ मुकाबले में उसे 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी. वहीं जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को 3-3 से बराबरी पर संतोष करना पड़ा था. वहीं, ईरान की टीम को पिछले तीन मैचों में से दो में जीत मिली थी, तो एक मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था. ईरान ने निकारागुआ और उरुग्वे  की टीमों को 1-0 के अंतर से हराया था. तो सेनेगल के साथ उसका मैच 1-1 से ड्रा रहा था. 

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: Qatar Vs Ecuador, इक्वॉडोर की 2-0 से जीत के साथ शुरुआत

ग्रुप बी में शामिल दो अन्य टीमें

ईरान और इंग्लैंड को फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप बी में रखा गया है. इनके साथ अमेरिका और वेल्श की टीमें भी हैं. ईरान का दूसरा मुकाबला वेल्श के साथ 25 नवंबर को है, तो अमेरिका के साथ उसका मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं, इंग्लैंड का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को अमेरिका के साथ है तो 30 नवंबर को वो वेल्श की टीम के साथ भिड़ेगी.

First Published : 21 Nov 2022, 12:21:35 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.