News Nation Logo

FIFA World Cup 2022: Qatar Vs Ecuador, इक्वॉडोर की 2-0 से जीत के साथ शुरुआत

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Nov 2022, 12:02:07 AM
Ecuador won by 2 goals  Qatar lost opening match

FIFA World Cup 2022: Ecuador won by 2 goals, Qatar lost (Photo Credit: Twitter/FIFAWorldCup)

highlights

  • इक्वॉडोर ने ओपनिंग मैच 2-0 से जीता
  • कप्तान इनर वैलेंसिया ने दागे दो गोल
  • लगातार 8 मैचों से अविजिय है इक्वॉडोर

 

नई दिल्ली:  

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 का ओपनिंग मैच (FIFA World Cup 2022 Opening match) जीतकर इक्वॉडोर की टीम ने विजई शुरुआत की है. इक्वॉडोर ने फीफा विश्व कप 2022 के पहले मुकाबले में मेजबान कतर को 2-0 (Qatar Vs Ecuador) से करारी शिकस्त दी. इक्वॉडोर की टीम मैच की शुरुआत से ही कतर पर हावी रही. उसे पहली सफलता भी जल्दी ही मिल गई, जब मैच के 16वें मिनट में कप्तान इनर वैलेंसिया ने पेनल्टी किक पर गोल कर टीम को शानदार बढ़त दिला दी. वैलेंसिया यहीं नहीं रुके, उन्होंने मैच के 31वें मिनट में हेडर के जरिए गोल कर अपनी बढ़त को दो गुना कर दिया और टीम को 2-0 से आगे कर दिया. इक्वॉडोर ने ये बढ़त आखिर तर बरकरार रखी और मैच को 2-0 से जीत लिया.

आधे से अधिक समय तक हावी रहे इक्वॉडोरियन खिलाड़ी

इक्वॉडोर के खिलाफ मैच के दौरान किस तरह से कतर के खिलाड़ियों पर हावी रहे, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने कतर के मुकाबले न सिर्फ गलतियां कम की, बल्कि आधे से अधिक समय तक गेंद को भी अपने कब्जे में रखा. हालांकि दूसरे हाफ में कतर के खिलाड़ियों ने पलटवार की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो अपने इरादों में सफल नहीं हो सके. मैच को 5 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम में भी ले जाया गया, लेकिन इक्वॉडोर ने मैच में अपनी पकड़ को मजबूत रखा और टीम को जीत दिला दी.

मैच से जुड़े अहम आंकड़े

इस मैच में इक्वॉडोर की टीम ने 6 शॉट लिये, तो कतर की टीम ने 5 शॉट्स लिये. टारगेट पर इक्वॉडोर के कप्तान ने तीन शॉट मारे, लेकिन पहले शॉट को डिस्कॉलिफाई कर दिया कर दिया. वर्ना टीम का स्कोर 3-0 होता. पूरे मैच में इक्वॉडोर के खिलाड़ियों ने 486 पास किये, जबकि कतर के खिलाड़ियों ने 434. ये सबसे बड़ा अंतर गोल स्कोर में भी दिख रहा है. वहीं, दोनों ही टीमों ने 15-15 बार फाउल मारे. कतर को जहां सिर्फ एक ही कॉर्नर शॉट हासिल हो सका, वहीं इक्वॉडोर ने तीन कॉर्नर शॉट हासिल किये. इक्वॉडोर के खिलाड़ी थोड़े अनुशासित भी दिखे. उनके दो खिलाड़ियों को येलो कार्ड दिखाया गया, तो कतर के खिलाड़ियों को 4 बार येलो कार्ड दिखाया गया. हालांकि रेड कार्ड दिखाने की नौबत नहीं आई.

First Published : 20 Nov 2022, 11:36:14 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.