logo-image

FIFA World Cup 2022: इक्वॉडोर का ये खिलाड़ी बना लीडिंग गोल स्कोरर

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 के पहले मुकाबले में कतर और इक्वॉडोर (Qatar Vs Ecuador) के बीच पहला मुकाबला खेला गया. इक्वॉडोर ने शुरुआती 31 मिनट में ही दो गोल दाग दिये. इक्वॉडोर के लिए पहला गोल मैच के 16वें मिनट में इनर वैलेंसिया...

Updated on: 20 Nov 2022, 11:36 PM

highlights

  • इक्वॉडोर ने पहला मुकाबला जीता
  • कतर को 2-0 के हराया
  • इक्वॉडोर के कप्तान ने बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 के पहले मुकाबले में कतर और इक्वॉडोर (Qatar Vs Ecuador) के बीच पहला मुकाबला खेला गया. इक्वॉडोर ने शुरुआती 31 मिनट में ही दो गोल दाग दिये. इक्वॉडोर के लिए पहला गोल मैच के 16वें मिनट में इनर वैलेंसिया (Enner Valencia) ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागा. उन्होंने राइट कॉर्नर में बॉल को ढकेल दिया और गोलकीपर अल शीब (Qatar GoalKeepar Al Sheeb) देखते रह गए. ये वर्ल्ड कप में उनका चौथा गोल रहा. वो इक्वॉडोर की ओर से सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी (4 गोल) बन गए. उन्होंने ऑगस्टिन डेलगाडो (तीन गोल) को पीछे छोड़ा. हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड में सुधार कर लिया.

इक्वॉडोर के लिए विश्व कप में कर चुके हैं 5 गोल

इनर वैलेंसिया (Enner Valencia) अपनी टीम के स्ट्राइकर हैं, उन्होंने मैच के 31वें मिनट में फिर से अपनी ताकत दिखाई और साईसेडो (Caicedo) के पास को हेडर के जरिए गोलपोस्ट में पहुंचाया. साईसेडो ने प्रेसिआडो को फ्लेंक दिया था, लेकिन वो बॉल को कनेक्ट नहीं कर पाए. तभी पीछे मौजूद वैलेंसिया ने हेडर के जरिए गोल को कतर के गोलकीपर अल शीब की बाईं तरफ ढकेल दिया. इनर वैलेंसिया ने पूरे मैच में अपनी तेजी से सभी को मंत्रमुग्ध करके रखा. इसके साथ ही वो इक्वॉडोर की तरफ से 5 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. इसी मैच में वैलेंसिया ने दो गोल दागे हैं और वो पहले नंबर पर पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: Qatar Vs Ecuador, इक्वॉडोर की 2-0 से जीत के साथ शुरुआत

टीम के कप्तान भी हैं वैलेंसिया

इनर वैलेंसिया 13 नंबर की जर्सी पहनते हैं. वो अपनी टीम के कप्तान हैं. 33 साल के इनर वैलेंसिया ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 75 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37 गोल दागे हैं. वो अपनी टीम की तरफ से साल 2014 का फीफा विश्व कप भी खेल चुके हैं और अपनी टीम के लिए लीडिंग गोल स्कोरर हैं.