News Nation Logo

Lionel Messi Retirement: लियोनेल मेसी ने संन्यास का किया ऐलान, कतर 2022 होगा आखिरी वर्ल्ड कप

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 07 Oct 2022, 11:50:35 AM
messi  1

Lionel Messi (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Lionel Messi Retirement: अर्जेंटीना (Argentina) के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ने अपने संन्यास का ऐलान कर फैंस को चौंका दिया है. मेसी ने ऐलान किया है कि इस साल कतर (Quatar) में होने वाला फीफा वर्ल्ड (Fifa World Cup 2020) कप उनका आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होगा. क्योंकि अगला फीफा वर्ल्ड कप चार साल बाद होगा. एक इंटरव्यू में जब मेसी से उनके संन्यास को लेकर सवाल हुआ कि क्या कतर में होने वाला वर्ल्ड कप उनका आखिरी वर्ल्ड कप है, इसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हां, बिल्कुल यह आखिरी है. फुटबॉल का अगला वर्ल्ड कप 2026 में खेला जाएगा तब मेसी 39 साल के हो जाएंगे. बढ़ती उम्र की वजह से तब वह वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. 

लियोनेल मेसी दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर में से एक हैं. उन्होंने कई रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. अर्जेंटीना के लिए उन्होंने इंटरनेशनल फुटबॉल में 90 गोल किए हैं. इस मामले में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम है, उन्होंने इंटरनेशनल फुटबॉल में 117 गोल किए हैं. मेसी का बार्सिलोना (Barcelona) क्लब के लिए भी शानदार प्रदर्शन रहा है. वह साल 2004 से 2021 तक इस टीम का हिस्सा रहे हैं. मेसी ने बार्सिलोना के लिए 520 मुकाबलों में 474 गोल किए हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो जाए फोटो शूट...

उन्होंने कहा है कि यह इनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा और वह थोड़ा तनाव में महसूस कर रहे हैं. मेसी ने कहा कि वह वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा इस बात का भी उन्हें फ्रिक है. हालांकि वह वर्ल्ड कप को लेकर काफी उत्साहित हैं. मेसी का मानना है कि वर्ल्डकप के सभी मुकाबले कठिन होंगे और इस बार उनके टीम से भी बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमें हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA ODI: श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाकर हासिल की खास उपलब्धि, बने तीसरे प्लेयर

First Published : 07 Oct 2022, 11:50:35 AM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.