logo-image

जहान सीतलवाड़ ने घुड़सवारी ट्रायल के तीसरे दौर में प्राप्त किया शीर्ष स्थान

जहान सीतलवाड़ ने घुड़सवारी ट्रायल के तीसरे दौर में प्राप्त किया शीर्ष स्थान

Updated on: 18 Jan 2022, 07:00 PM

मुंबई:

मुंबई के जहान सीतलवाड़ ने एशियाई खेलों 2022 के घुड़सवारी ट्रायल के तीसरे दौर में शीर्ष स्थान हासिल किया है, जो 10 से 25 सितंबर तक चीन के हांग्जो में होने वाला है।

घुड़सवारी टीम और व्यक्तिगत चयन का तीसरा ट्रायल 12-16 जनवरी को यहां महालक्ष्मी रेस कोर्स के एमेच्योर राइडर्स क्लब में हुआ था।

प्रतियोगिता में 16 वर्ष से अधिक उम्र के एथलीटों ने भाग लिया। इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएफआई) द्वारा आयोजित, मेजबान शहर मुंबई के साथ-साथ दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, कोलकाता के एथलीटों ने ट्रायल में भाग लिया, जिसमें टीमों और व्यक्तियों को क्वालीफाई करने के लिए दो राउंड थे।

टीम और व्यक्तिगत योग्यता के लिए घुड़सवारी के दो राउंड आयोजित किए गए थे। 13 जनवरी को टीम क्वालिफिकेशन के लिए 1.40 मीटर की घुड़सवारी का आयोजन किया गया था और 16 जनवरी को व्यक्तिगत योग्यता के लिए 1.50 मीटर की घुड़सवारी का आयोजन करवाया गया था।

13 जनवरी को 1.40 मीटर घुड़सवारी श्रेणी स्पर्धा में जहान सीतलवाड़ ने घुड़सवारी सवारी करते हुए पहला स्थान हासिल किया और एक पेनल्टी लगाई।

सीतलवाड़ ने 68.30 सेकेंड में अपना राउंड पूरा किया। सहज सिंह विर्क और किरत सिंह नागरा क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे, क्योंकि उन्होंने 70.59 और 71.28 सेकंड में अपना राउंड पूरा किया।

16 जनवरी को, 1.50 मीटर घुड़सवारी श्रेणी के आयोजन में, सीतलवाड़ ने फिर से अपने घोड़े पर सवार होकर शीर्ष स्थान हासिल किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.