logo-image

युजवेंद्र चहल की वन डे टीम में वापसी, कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के शानदार स्पिनर्स में से एक युजवेंद्र चहल एक बार फिर वन डे टीम में वापसी कर रहे हैं. इस बीच वे टी20 क्रिकेट तो लगातार खेल रहे थे, लेकिन वन डे में मौका नहीं मिल पा रहा था.

Updated on: 09 Jul 2021, 04:12 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के शानदार स्पिनर्स में से एक युजवेंद्र चहल एक बार फिर वन डे टीम में वापसी कर रहे हैं. इस बीच वे टी20 क्रिकेट तो लगातार खेल रहे थे, लेकिन वन डे में मौका नहीं मिल पा रहा था. अब युजवेंद चहल श्रीलंका में हैं और तीन वन डे मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इसके साथ ही युजवेंद चहल ने अपने आलोचकों को भी जवाब दिया है. युजवेंद्र चहल ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है और वह श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. इससे पहले युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट में ग्रेड बी से ग्रेड सी में रखा गया. हालांकि चहल इस बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : एक बार फिर साथ नजर आ सकते हैं कुल्चा, कुलदीप- चहल

युवजेंद्र चहल 2019 विश्व कप की टीम में भारत के मुख्य स्पिनर थे लेकिन आज वह टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पा रहे हैं. चहल ने क्रिकइंफो से कहा कि मुझे नहीं लगता कि मेरे प्रदर्शन में गिरावट आई है. आप सभी मैचों में प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश करता हूं. श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज मेरे लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि मैं गेंदबाजी कोच के साथ चर्चा करता हूं. मैनेजमेंट हमें मनोबल देता है और इसलिए मैं यहां श्रीलंका में हूं. अगर ऐसा नहीं होता तो टीम में कोई यहां नहीं होता. इस वक्त मेरा मुख्य ध्यान बस इस सीरीज पर है. पिछले साल ज्यादा क्रिकेट नहीं हुए लेकिन यह हमारे हाथ में नहीं है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी का ये आखिरी आईपीएल नहीं, जानिए क्या है अपडेट

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा है कि जो भी सीरीज होगी, हमें बस प्रदर्शन करना है. इस सीरीज के बाद मेरा ध्यान आईपीएल पर होगा और इसके बाद टी 20 विश्व कप पर होगा. फिलहाल मैं इस सीरीज पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं. चहल ने कहा कि इस दौरे के लिए कोच के रूप में आए राहुल द्रविड़ को उनकी क्षमता पर भरोसा है और वह चाहते हैं कि द्रविड़ युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करें.चहल ने कहा कि मैं वनडे सीरीज में लंबे समय बाद खेलूंगा लेकिन हम पहले ही यहां खेल चुके हैं. हमने दो अभ्यास मैच खेले हैं और हमें गर्म वातावरण में खेलने की आदत है.