logo-image

युजवेंद्र चहल और गौतम कोरोना से उबरे, अब लौटे भारत, जानिए अपडेट 

भारत और इंग्लैंड की सीरीज तो काफी पहले ही खत्म हो गई थी और टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत भी लौट आए थे. लेकिन दो खिलाड़ी श्रीलंका में ही रह गए थे. ये थे स्पिनर युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम

Updated on: 07 Aug 2021, 04:00 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड की सीरीज तो काफी पहले ही खत्म हो गई थी और टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत भी लौट आए थे. लेकिन दो खिलाड़ी श्रीलंका में ही रह गए थे. ये थे स्पिनर युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम. इन दोनों खिलाड़ियों को कोरोना हो गया था, इसके बाद इन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था. अब बताया जा रहा है कि ये दोनों ठीक हैं, इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, इसके लिए युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम को भारत आने की अनुमति दी गई है. इस बीच खुद युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर पोस्ट कर बताया है कि वे अब पूरी तरह से ठीक हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : आज होगा चौथे दिन का खेल, बारिश की भी है हल्की संभावना

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के दौरान कोरोना का काफी प्रभाव देखने के लिए मिला. सीरीज के बीच में ही भारतीय ऑलराउंडर क्रूणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. इसके बाद उनके सम्पर्क में आए आठ और खिलाड़ियों को क्वारंटीन कर दिया गया था. इसके बाद खबर आई कि युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. हालत ये हो  गई थी कि भारत के पास प्लेइंग इलेवन चुनने तक के लिए खिलाड़ी नहीं थे. केवल 11 ही खिलाड़ी ठीक थे और उन्हें ही तीसरे टी20 में खेलाया गया. दूसरे मैच में नवदीप सैनी भी घायल हो गए तो उनकी जगह नेट गेंदबाज के तौर पर श्रीलंका गए संदीप वॉरियर को तीसरे मैच में मौका दिया गया. यही कारण रहा कि भारतीय टीम सीरीज के पहले मैच में जीत के बाद आखिरी के दोनों मैच हार गई और सीरीज भी हाथ से चली गई. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG 4th Day : आज होगी भारतीय गेंदबाजों की असल परीक्षा, जानिए कैसे

क्रूणाल पांड्या पहले ही ठीक हो गए थे, इसलिए वे भारत लौट आए थे. अब युजवेंद्र चहल और गौतम भी वापस आ गए हैं. युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर जो पोस्ट की है, उसमें बीसीसीआई के साथ ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भी धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंंने डाक्टरों और बाकी स्टॉफ का भी धन्यवाद दिया, जिनकी वजह से वे ठीक हो पाए और वापस घर लौट आए हैं. इस सीरीज में वन डे सीरीज तो टीम इंडिया ने जीती थी, लेकिन टी20 सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा था. अब सभी खिलाड़ी वापस भारत आ चुके हैं और सभी ठीक भी बताए जा रहे हैं.