logo-image

BCCI से इस बात से नाराज हैं युवराज सिंह, जानिए क्‍या दुख किया बयां

टीम इंडिया के महान खिलाड़ियों में से एक रहे युवराज सिंह को इस बात का हमेशा दुख रहता है कि उनके साथ करियर के आखिरी वक्‍त में ठीक नहीं हुआ. अक्‍सर वे इन बातों को बताते रहते हैं.

Updated on: 27 Jul 2020, 12:40 PM

New Delhi:

टीम इंडिया  (Team India) के महान खिलाड़ियों में से एक रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को इस बात का हमेशा दुख रहता है कि उनके साथ करियर के आखिरी वक्‍त में ठीक नहीं हुआ. अक्‍सर वे इन बातों को बताते रहते हैं. अब एक बार फिर उनका दर्द फूटकर सामने आया है. इस बार उन्‍होंने केवल अपनी ही बात नहीं की है, बल्‍कि उन्‍होंने उन खिलाड़ियों के भी नाम लिए हैं, जिन्‍होंने देश के लिए काफी कुछ किया, लेकिन उन्‍हें उतना सम्‍मान नहीं मिल सका, जिसके वे हकदार थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE का इतिहास सट्टेबाजों और मैच फिक्सरों के लिए मशहूर, जानिए क्‍या होगी रणनीति

भारत के खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा है कि करियर के अंत में उनके साथ गैरपेशेवर तरीके से व्यवहार किया गया. युवराज सिंह को भारत के महान ऑलराउंडर में गिना जाता है. वह भारत की टी-20 विश्व कप-2007 और विश्व कप-2011 जीत का अहम हिस्सा रहे थे. युवराज सिंह ने कुछ और महान खिलाड़ियों के नाम लिए जिनका शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर होने के बाद भी उनके करियर का अंत अच्छा नहीं रहा. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज को झकझोरा, जीत के लिए चाहिए 389 रन

युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, मुझे लगता है कि उन्होंने मेरे करियर के अंत में मेरे साथ जैसा व्यवहार किया गया, वो काफी गैरपेशवर था. लेकिन जब मैं कुछ और महान खिलाड़ियों जैसे हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान को देखते हूं तो इनके साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं हुआ. इसलिए यह भारतीय क्रिकेट का हिस्सा है. मैंने ऐसा पहले भी देखा है तो मैं इससे हैरान नहीं था. उन्होंने कहा, लेकिन भविष्य में जो भारत के लिए इतने लंबे समय के लिए खेला हो, मुश्किल स्थिति से गुजरा हो, आपको उसे निश्चित तौर पर सम्मान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः गौतम गंभीर बोले, भारत ही नहीं विश्‍व क्रिकेट में बेन स्‍टोक्‍स जैसा कोई नहीं, जानिए क्‍यों

युवराज सिंह ने कहा, जैसे गौतम गंभीर जिसने हमारे लिए दो विश्व कप जीते. वीरेंद्र सहवाग जो टेस्ट में सुनील गावस्कर के बाद हमारे लिए सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी रहे. वीवीएस लक्ष्मण, जहीर जैसे खिलाड़ी होते हैं, उन्हें सम्मान मिलना चाहिए. युवराज हालांकि अपने आप को महान खिलाड़ी नहीं मानते हैं. युवराज ने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैं महान खिलाड़ी हूं. मैंने यह खेल पूरे सम्मान के साथ खेला है लेकिन मैंने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है. महान खिलाड़ी वो हैं जिनका टेस्ट रिकार्ड काफी अच्छा है.