News Nation Logo

यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा, जानिए अपडेट 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड और यूनिस खान ने आपसी सहमति से इसका फैसला किया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Jun 2021, 03:46:02 PM
Younis Khan

Younis Khan (Photo Credit: ians)

highlights

  • पीसीबी और यूनिस खान ने आपसी सहमति से पद छोड़ने का किया फैसला
  • यूनिस खान को पिछले साल नवंबर में टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था
  • 2022 तक था यूनिस का कार्यकाल, जो टी 20 विश्व कप के बाद खत्म होना था

नई दिल्ली :

Younis Khan quits as Pakistan batting coach  : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड और यूनिस खान ने आपसी सहमति से इसका फैसला किया. यूनिस खान को पिछले साल नवंबर में टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था और उनका कार्यकाल 2022 तक था जो टी 20 विश्व कप के बाद खत्म होना था. पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि यह फैसला गहन चर्चा के बाद लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने किया मना 

यूनिस खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020-21 से कोच के रूप में अपने काम की शुरुआत की थी जहां उनकी टीम को तीन टी20 मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट सीरीज में भी 2-0 की पराजय झेलनी पड़ी थी. इसके बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में 2-0 से और टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था. यूनिस की कोच के रूप में आखिरी सीरीज इस साल अप्रैल-मई में जिम्बाब्वे दौरा रही जहां पाकिस्तान ने टी 20 सीरीज 2-1 से और दो टेस्ट मैच जीते. यूनिस खान का इस तरह कोच पद छोड़ने का कारण सामना नहीं आया है लेकिन पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि यह फैसला गहन चर्चा के बाद लिया गया है. 

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर बोले, WTC Final ड्रॉ रहने पर फॉर्मूला बनाना चाहिए 

वसीम खान ने कहा है कि यूनिस खान जैसे अनुभवी विशेषज्ञ का साथ छूटना दुखद है. हमारे बीच कई दौर की चर्चाओं के बाद दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया कि अब हम अपनी राहें अलग करेंगे. मैं यूनिस को उनके इतने कम दिनों के कार्यकाल में पाकिस्तान की पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह पीसीबी को अपने ज्ञान से इमर्जिग क्रिकेटर लाने में मदद करने के लिए उपलब्ध होंगे.

First Published : 22 Jun 2021, 03:46:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Yunis Khan Yunus Khan PCB