News Nation Logo
Breaking

विराट कोहली की कप्तानी के सपोर्ट में उतरे एथलीट योहान ब्लैक, पढ़िए क्या कहा

जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लैक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम को मिली 227 रन की हार के बावजूद कोहली ने हार का कोई बहाना नहीं ढूंढा जो उनकी कप्तानी की खूबसूरती है

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Feb 2021, 03:27:17 PM
Virat kohli

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लैक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम को मिली 227 रन की हार के बावजूद कोहली ने हार का कोई बहाना नहीं ढूंढा जो उनकी कप्तानी की खूबसूरती है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश पोस्ट कर ब्लैक ने कोहली की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कोई बहाना नहीं बनाया और टीम की गलतियों को स्वीकार किया. भारत को मंगलवार को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली की RCB को मिला इस दिग्गज क्रिकेटर का साथ, ये होगी भूमिका

ब्लैक ने कहा मुझे टीम इंडिया की सबसे अच्छी बात यह लगी कि उनके कप्तान कोहली ने हार के बाद कोई बहाना नहीं दिया. यह मुझे उनकी कप्तानी की सबसे अच्छी बात लगी. उन्होंने सभी चीजों की जिम्मेदारी ली. कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने सही विभाग में गेंदबाजी नहीं की और बल्लेबाज भी अपनी लय नहीं पकड़ सके. इसके बाद उन्होंने कहा कि उनकी टीम गलतियों से सीख लेकर वापसी करेगी. यह कोहली और उनकी कप्तानी की खूबसूरती है जिसे मैं काफी पसंद करता हूं. उन्होंने युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋषभ पंत की भी सराहना की, ब्लैक ने कहा, "शुभमन शानदार बल्लेबाज हैं और पंत भी बेहतरीन हैं. हर बार वह प्रदर्शन नहीं करते हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका खेल शानदार है. मुझे इसलिए टेस्ट क्रिकेट पसंद है, यह आपकी मानसिकता की परीक्षा लेता है.

 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

2011 विश्व चैंपियनशिप में 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले ब्लैक ने इंग्लैंड टीम, उसके कप्तान जोए रुट और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की भी सराहना की. भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 578 रन बनाए जबकि भारतीय 337 रन पर आउट हुई थी. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 178 रन बनाए और भारत को चेन्नई टेस्ट के जीतने के लिए 420 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में विराट कोहली एंड कंपनी सिर्फ 192 रन बना आई और 277 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का आगला मैच 13 फरवरी को चेन्नई के मैदान पर होने वाला है. 

(IANS के साथ)

First Published : 10 Feb 2021, 03:27:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.