logo-image

Yashasvi Jaiswal को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, आयरलैंड, किसी सीरीज नहीं किया शामिल, उन्होंने ठोक दिए एक मैच में दो शतक, बनाया रिकॉर्ड

जिस बल्लेबाज को अभी तक चयनकर्ता इग्नोर कर रहे थे, वह एक मैच में दो शतक जड़कर चर्चाओं में आ गया है. ये कारनामा करने वाले बल्लेबाज हैं यशस्वी जयसवाल.  

Updated on: 17 Jun 2022, 03:05 PM

दिल्ली:

Yashasvi Jaiswal News : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत का आज चौथा मैच है.  इंग्लैंड और आयरलैंड सीरीज के लिए भी टीमें घोषित हो चुकी हैं लेकिन आईपीएल का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया लेकिन इस समय एक ही मैच में दो-दो शतक लगा चुका है. जी हां, इस समय भारतीय टीम को लेकर तमाम चर्चाएं हो रही हैं. एक तरफ दक्षिण अफ्रीका सीरीज की, जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम देकर तमाम युवाओं को मौका दिया गया. इसके बाद अब इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए टीमें घोषित हो चुकी हैं. इंग्लैंड दौरे पर तमाम अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जबकि आयरलैंड दौरे पर ज्यादातर युवा शामिल हैं. एक युवा ऐसा है जो इनमें से किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है और एक मैच में दो शतक लगाकर अपनी काबिलियत का परिचय दे रहा है. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2023 Regional language: पंजाबी, गुजराती में भी सुनाई देगी आईपीएल मैचों की कमेंट्री !

बात हो रही है राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले यशस्वी जयसवाल की. युवा यशस्वी ने आईपीएल 2021 में राजस्थान के लिए शानदार ओपनिंग की थी. उनके प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया. आईपीएल के तमाम खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज या आयरलैंड सीरीज में मौका दिया लेकिन यशस्वी का नंबर नहीं आया. अब रणजी में मुंबई की टीम में खेल रहे यशस्वी जयसवाल ने यूपी के खिलाफ सेमीफाइनल टेस्ट मैच में पहली पारी में शतक बनाया. इसके बाद दूसरी पारी में भी शतक जड़ दिया. रणजी में एक मैच में दो शतक जड़ने का रिकॉर्ड इससे पहले रोहित शर्मा, अजिक्य रहाणे और वसीम जाफर जैसे बल्लेबाज ही बना सके हैं. अब यशस्वी भी उनकी लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इससे पहले रणजी के क्वार्टर फाइनल मैच में भी जयसवाल शतक जड़ चुके हैं. अब चयनकर्ता निश्चित रूप से उनके नाम पर विचार करने के लिए मजबूर होंगे.