logo-image

WTC Points Table : पाकिस्तान की हार से टीम इंडिया को हुआ बड़ा नुकसान, टॉप पर पहुंची ये टीम

AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर ली है. इस जीत के साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है और भारत को पीछे छोड़ दिया है.

Updated on: 06 Jan 2024, 02:19 PM

नई दिल्ली:

WTC Points Table : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के हार से भारत को बड़ा नुकसान हुआ है. दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 की पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया टॉप पर कब्जा कर लिया है और भारत अब दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट जीत के बाद टॉप पर कब्जा किया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप कर उसे पीछे छोड़ दिया. पाकिस्तान 29 साल बाद भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं जीत सका. उसने 1995 में आखिरी बार यहां जीत दर्ज की थी.

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 में अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से 5 में जीत हासिल की है और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है. उसका विनिंग पर्सेंट 56.25 है. कंगारू टीम के पास अब 54 पॉइंट्स हैं. वहीं भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. टीम इंडिया का विनिंग पर्सेंट 54.16 है जो ऑस्ट्रेलिया से करीब 2 प्रतिशत कम है. भारत ने WTC 2025 में अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: David Warner : आखिरी टेस्ट के बाद डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान टीम से मिला स्पेशल गिफ्ट, धाकड़ खिलाड़ी का रिएक्शन वायरल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 में दक्षिण अफ्रीका तीसरे नंबर पर है. उसने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीती है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दक्षिण अफ्रीका का विनिंग पर्सेंट 50 प्रतिशत है. न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है. उसने भी 2 में से एक मैच जीता है और एक में हार का सामना किया है. बांग्लादेश फिलहाल पांचवें नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: Kapil Dev Birthday : भारतीय टीम का वो कप्तान जिसने दाउद इब्राहिम से ले लिया था पंगा, ड्रेसिंग रूम से किया था बाहर

गौरतलब है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन भारत ने दूसरे मुकाबले जीत हासिल की थी. इस जीत के साथ टीम इंडिया WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप कर भारत को पीछे छोड़ दिया. अब टीम इंडिया दूसरे नंबर आ गई है.