logo-image

David Warner : आखिरी टेस्ट के बाद डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान टीम से मिला स्पेशल गिफ्ट, धाकड़ खिलाड़ी का रिएक्शन वायरल

AUS vs PAK 3rd Test : ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट सीरीज के जरिए अपने करियर का अंतिम टेस्ट खेला, जिसके बाद पाकिस्तान खिलाड़ियों ने उन्हें खास तोहफा दिया.

Updated on: 06 Jan 2024, 01:09 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Team's Gift To David Warner : ऑस्ट्रेलिया का स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड में खेला. वॉर्नर के लिए आखिरी टेस्ट काफी शानदार रहा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ उनको विदाई दी. मुकाबले में वॉर्नर ने टारगेट का पीछा करते हुए  57 रन बनाए, जिसमें 7 चौकों शामिल थे. वहीं करियर के आखिरी टेस्ट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वॉर्नर को एक खास तोहफा दिया. 

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डेविड वॉर्नर को पाकिस्तान ने बाबर आजम की जर्सी गिफ्ट की, जिस पर पाक खिलाड़ियों के सिग्नेचर मौजूद रहे. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने वॉर्नर को यह जर्सी गिफ्ट के रूप में दी.

इस खास गिफ्ट के बाद डेविड वॉर्नर का रिएक्शन ने फैंस का दिल जीत लिया. जब पाकिस्तान टीम के कप्तान शान मसूद ने वॉर्नर को गिफ्ट देने के लिए स्टेज पर बुलाया तो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी वॉर्नर बोले, 'मशाअल्लह-इंशाअल्लाह.'

बता दें कि वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर में 112 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 44.59 की औसत से 8786 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 37 अर्धशतक जड़े. वॉर्नर ने दिसंबर, 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. 

इस तरह तीसरा टेस्ट जीती ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को अपने घर में 3-0 से मात दिया. तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बोर्ड पर लगाए. फिर जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 299 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद पाकिस्तान की जीतने की उम्मीदे थोड़ी बढ़ गई. लेकिन फिर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए पाकिस्तान को उनकी दूसरी पारी में महज 115 रनों पर समेट दिया. पाक को 115 पर ऑलआउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को महज 130 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने 25.5 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया. इससे पहले दोनों मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया था.