logo-image

WTC Final : टीवी पर लाइव मैच नहीं देख पाएंगे इस देश के दर्शक

WTC Final Match LIVE : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा. इस मैच में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं.

Updated on: 10 Jun 2021, 11:01 AM

नई दिल्ली :

WTC Final Match LIVE : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के तहत भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से खेला जाएगा. इस मैच में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. पूरी दुनिया की नजरें इस फाइनल मैच पर बनी हुई हैं. हालांकि इस मैच में बहुत ज्यादा दर्शक मैदान से मैच नहीं देख पाएंगे, इसलिए सभी को टीवी पर ही मैच देखना पड़ेगा. हालांकि इस बीच खबर ये आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के दर्शक इस मैच को नहीं देख पाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई प्रसारणकर्ता को इस फाइनल मैच के प्रसारण का अधिकारी नहीं मिल पाया है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय टीम ने 38 साल पहले आज के दिन रचा था इतिहास, लॉर्ड्स ग्राउंड पर....

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का आस्ट्रेलिया में प्रसारण नहीं हो पाएगा, क्योंकि किसी भी आस्ट्रेलियाई प्रसारणकर्ता को अब तक इस फाइनल मैच के प्रसारण का अधिकारी नहीं मिल पाया है. द रोर डॉट कॉम डॉट एयू ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अगले शुक्रवार से साउम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुरू हो रहे मैच के प्रसारणकर्ता को खोजने के लिए हाथ-पांव मार रही है. ऐसे समय में हमारे पास फाइनल के प्रसारण का अधिकार नहीं है. लेकिन इसे लेकर चर्चा जारी है. आईसीसी ने भी पुष्टि की है कि किसी भी प्रसारणकर्ता के साथ अभी तक कोई करार नहीं हुआ है. हालांकि उसने विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले दिनों में करार हो जाएगा. आमतौर पर स्टार स्पोट्र्स ही आईसीसी का प्रसारण भागीदार है और वहीं वैश्विक प्रसारण नेटवर्क को संभालता है. चूंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल में केवल ही एक मैच खेला जाना है, इसलिए इसने दुनिया भर में प्रसारण के वितरण की जिम्मेदारी नहीं ली है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के प्रसारण अधिकार भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका में स्टार इंडिया के पास हैं. वहीं, इंग्लैंड में स्काई स्पोटर्स, दक्षिण अफ्रीका में सुपरस्पोर्ट और न्यूजीलैंड में स्काई न्यूजीलैंड है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से, T20 विश्व कप को लेकर आया ये अपडेट 

भारत में इस मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा और अगर आप भी इस मैच को देखना चाहते हैं तो दोपहर बाद दो बजे से अपनी टीवी पर इस मैच को देख सकते हैं. आईसीसी का टेस्ट को लेकर ये पहला बड़ा इवेंट है. इसे टेस्ट मैचों का विश्व कप भी कहा जा रहा है. पहले टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी को जीतने के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम पूरा जोर लगा रही हैं. देखना होगा कि भारत और न्यूजीलैंड में से कौन सी टीम बाजी मारती है. 

(input ians)