logo-image

IPL 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से, T20 विश्व कप को लेकर आया ये अपडेट 

IPL 2021 T20 World Cup Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि कर दी है.

Updated on: 10 Jun 2021, 08:33 AM

नई दिल्ली :

IPL 2021 T20 World Cup Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जाएंगे. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि कर दी है. राजीव शुक्ला ने कहा है कि आईपीएल के शेष मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाएंगे. फ्रेंचाइजों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल 2021 के सीजन को चार मई को स्थगित कर दिया गया था. आईपीएल 14 के इस सीजन में 31 मैच शेष हैं. आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले यूएई में कराए जाएंगे और उम्मीद है कि यह टी20 विश्व कप से कुछ समय पहले ही होंगे. आईसीसी ने हालांकि, टी20 विश्व कप की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि बीसीसीआई इसे यूएई या ओमान में करा सकती है. भारत में कोरोना की स्थिति खत्म नहीं होने के कारण बीसीसीआई ने आईसीसी से टी20 विश्व कप की मेजबानी पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए 28 जून तक का समय मांगा है. टी20 विश्व कप का आयोजन अगर 18 अक्टूबर से होता है तो इसके और आईपीएल के बीच तीन दिन का समय रहेगा.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियमसन की चोट उभरी, ये दिग्गज भी हुआ चोटिल

आईसीसी ने बुधवार को आईएएनएस से कहा कि घरेलू और आईसीसी टूर्नामेंट के बीत कोई निर्धारित अंतराल का होना जरूरी नहीं है. आईसीसी के अधिकारी ने कहा कि हम टी20 विश्व कप की तारीखों और आयोजन स्थल की घोषणा जुलाई में करेंगे. हम इस बारे में अभी कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. लेकिन आईसीसी इवेंट के लिए किसी भी तरह के अंतराल का नियम नहीं है. आईसीसी को पिच और ग्राउंड तैयार करने के लिए 10 दिन चाहिए होते हैं लेकिन यह मानक है कोई नियम नहीं. उन्होंने कहा कि बाकी की चीजें बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रही हैं. हम लोग इस बारे में बाद में बात करेंगे. यह पूछे जाने पर कि खिलाड़ियों को आईपीएल से टी20 विश्व कप में शिफ्ट करने के लिए कम समय मिलेगा. इस पर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि कम दिन के अंतर से कोई दिक्कत नहीं है, क्योंकि टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण में टेस्ट नहीं खेलने वाले देशों के बीच मुकाबला होना है. टी20 विश्व कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें पांच टेस्ट नहीं खेलने वाले देश शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

पापुआ न्यू गुएना, द नीदरलैंड्स, नीमिबिया, स्कॉटलैंड और ओमान जैसे देश भी इसमें हिस्सा लेंगे. शुरुआत में कमजोर टीमों के बीच ओमान में मुकाबले होंगे. आईसीसी ने हालांकि कहा है कि वह इस बारे में कुछ पुष्टि नहीं कर सकता, क्योंकि चीजें अभी भी वर्कआउट की जा रही हैं. भारत के जुलाई में प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को लेकर शुक्ला ने कहा कि इस पर काम किया जा रहा है और अंतिम निर्णय जल्द लिया जाएगा.