News Nation Logo

WTC Final : ये खिलाड़ी हो सकता है सबसे खतरनाक, न्यूजीलैंड में चिंता 

टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार है. भारतीय टीम दो जून को स्पेशल चार्टर फ्लाइट से रवाना होगी. भारतीय टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल (WTC Final) खेलना है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 May 2021, 09:30:55 AM
Team India

Team India (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

ICC World Test Championship Final IND vs NZ : टीम इंडिया (Team India) इंग्लैंड के दौरे पर जाने के लिए तैयार है. भारतीय टीम दो जून को स्पेशल चार्टर फ्लाइट से रवाना होगी. भारतीय टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल (WTC Final) खेलना है. इस बीच सभी की नजर भारतीय कप्तान विराट कोहली, (Virat Kohli) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चेतेश्वर पुजारा पर रहने की उम्मीद है, लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच ने इन तीन का नहीं, किसी और खिलाड़ी का नाम लिया है. उन्होंने भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बारे में बड़ी बात कही है. गेंदबाजी कोच शेन जुरगेंसेन का कहना है कि टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत से सावधान रहना होगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. शेन जुरगेंसेन ने द टेलिग्राफ से कहा कि रिषभ पंत खतरनाक खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. हमने देखा है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन किया था. रिषभ पंत काफी सकारात्मक दिमाग के हैं. 

यह भी पढ़ें :  सुशील कुमार की और भी बढ़ सकती है परेशानी, जानिए अब क्या आया अपडेट 

रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया था और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. रिषभ पंत ने इस साल छह टेस्ट मैच में 64.37 के औसत से 515 रन बनाए हैं. शेन जुरगेंसेन ने कहा कि हमारे गेंदबाजों को अच्छा करना होगा और संयम रखकर यह तय करना होगा कि रिषभ पंत को रन बनाने से रोका जाए. रिषभ पंत को रोकना आसान नहीं है और यह हमें दिमाग में रखना होगा. उन्होंने कहा कि भारत का गेंदबाजी आक्रमण हमारे लिए चुनौती है. उनके पास इस विभाग में कई विकल्प मौजूद हैं. हमें जसप्रीत बुमराह से लेकर शार्दुल ठाकुर तक की चुनौती का सामना करना है. इसके बाद मोहम्मद सिराज और उनके स्पिनर हैं. भारत के पास बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती, कोरोना वायरस से हैं पीड़ित 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 09:30:55 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.