News Nation Logo

BREAKING

WTC Final : टीम इंडिया के लिए X Factor साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी

WTC 2021 Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होनी है.  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत और न्यूजीलैंड टॉप 2 टीमें हैं, इसलिए उन्हें फाइनल में जगह मिली है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 May 2021, 02:17:05 PM
Monty Panesar

Monty Panesar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

WTC 2021 Final : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर होनी है.  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारत और न्यूजीलैंड टॉप 2 टीमें हैं, इसलिए उन्हें फाइनल में जगह मिली है. भारतीय क्रिकेट टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. सभी भारतीय खिलाड़ी जो इस सीरीज में खेलने वाले हैं, वे मुंबई पहुंच गए हैं. टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच ये मुकाबला बराबरी का होने वाला है. लेकिन इस बीच लगातार ये चर्चा हो रही है कि ये मुकाबले कौन सी टीम जीतेगी. भारतीय टीम अगर इस ट्रॉफी को जीतती है तो विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार कोई आईसीसी ट्रॉफी होगी. इस बीच एक खिलाड़ी की भी एक चर्चा है, जो इस मैच में मैच जिताऊ खिलाड़ी हो सकता है. पिछले दिनों आईपीएल में भी उस खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है. हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की. 

यह भी पढ़ें : फिर शुरू होगा PSL 2021, जानिए किस टीम से खेलेंगे राशिद खान और शिमरन हेटमायर 

इंग्लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर को लगता है कि जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में18 जून से साउथेम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में केन विलियमसन की अगुवाई वाले न्यूजीलैंड से भिड़ेगा तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भारत के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं. मोंटी पनेसर ने कहा कि जहां बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उद्घाटन डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए पिच कैसे तैयार करती है, वहीं इस अहम मुकाबले में स्पिनर भी अहम भूमिका निभाएंगे. 

यह भी पढ़ें : भारत के खिलाफ खेलना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा, किसने कही ये बात

मोंटी पनेसर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे लिए, रवींद्र जडेजा एक्स-फैक्टर होंगे. वह इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में हैं. अगर भारत सिर्फ एक स्पिनर के साथ जाने का फैसला करता है, तो मैं स्पिन के रूप में रविचंद्रन अश्विन के बजाय रविंद्र जडेजा के साथ जाऊंगा. रविंद्र जडेजा का रक्षात्मक गेंदबाजी कौशल और बाएं हाथ का होने के नाते उन्हें एक एक तरह का एडवांटेज देता है. आईपीएल 2021 सीजन के दौरान एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने वाले रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 131 रन बनाए और छह विकेट लिए थे. हालांकि आईपीएल को कोरोना वायरस के कारण बीच में ही रोक देना पड़ा था. मोंटी पनेसर जो 2006 और 2013 के बीच इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड को घरेलू फायदा होगा.

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 02:17:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.