logo-image

फिर शुरू होगा PSL 2021, जानिए किस टीम से खेलेंगे राशिद खान और शिमरन हेटमायर 

PSL 2021 Update : कोरोना वायरस के कारण दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले पाकिस्तानी सुपर लीग यानी पीएसएल को भी चार मार्च को सस्पेंड कर दिया गया था.

Updated on: 23 May 2021, 01:47 PM

लाहौर :

PSL 2021 Update : कोरोना वायरस के कारण दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले पाकिस्तानी सुपर लीग यानी पीएसएल को भी चार मार्च को सस्पेंड कर दिया गया था. पीएसएल में भी कोरोना के कुछ मामले सामने आए थे. पीएसएल 20 मार्च से शुरू हुआ था, लेकिन चार मार्च को ही रोक दिया गया था. अब एक बार फिर पीएसएल को शुरू करने की तैयारी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी और छह पीएसएल फ्रेंचाइजी ने हाल ही में मुलाकात की थी और अबू धाबी में इसके शेष 20 मैचों कराने का फैसला किया था. इस बीच पीसीबी ने कहा है कि फ्रेंचाइजी मालिकों से सलाह मशविरा करने के बाद मैचों की तारीख का ऐलान किया जाएगा. हालांकि माना जा रहा है कि टूर्नामेंट अब एक जून को फिर से शुरू होगा और फाइनल 20 जून को होगा. इस बीच कुछ खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं, जो पीएसएल खेलते हुए नजर आने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : भारत के खिलाफ खेलना अपने बॉस के खिलाफ गोल्फ खेलने जैसा, किसने कही ये बात

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान पाकिस्तान सुपर लीग के शेष बचे मैचों के लिए अबू धाबी में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलेंगे. राशिद खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए रवाना होने से पहले इस टीम के लिए दो गेम खेले थे. लाहौर कलंदर्स ने राशिद खान की जगह शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया था, लेकिन शाकिब अल हसन अब पीएसएल से हट गए हैं. क्रिकबज के अनुसार राशिद खान ने कहा है कि मैं पीएसएल और लाहौर कलंदर्स में वापस आने को लेकर उत्साहित हूं.  राशिद टी20 ब्लास्ट के लिए पीएसएल के बाद ससेक्स से जुड़ेंगे और पीएसएल के ठीक बाद यूनाइटेड किंगडम के लिए उड़ान भरेंगे. टी20 ब्लास्ट नौ जून से शुरू होगा और ससेक्स अपना पहला मैच 11 जून को खेलेगा. ससेक्स में डेविड विसे और ट्रैविस हेड राशिद के आने तक विदेशी खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा : इतने दिन के क्वारंटीन रहने के बाद प्रैक्टिस करेगी भारतीय टीम 

वहीं दूसरी ओर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को हमवतन जॉनसन चाल्र्स के साथ पीएसएल की फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तान्स ने जून में अबू धाबी में होने वाले बाकी बचे मैचों के लिए चुना है. बाएं हाथ के बल्लेबाज हेटमायर पीएसएल में डेब्यू करेंगे, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज चाल्र्स पहले क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ-साथ सुल्तान्स के लिए खेल चुके हैं.