News Nation Logo

WTC Final : सुनील गावस्‍कर ने बताया, फाइनल में क्‍यों हारी टीम इंडिया 

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार के बाद लगातार इसका विश्‍लेषण हो रहा है. पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी लगातार इसको लेकर अपनी बात रख रहे हैं. कहीं न कहीं टीम को इससे आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jul 2021, 12:12:44 PM
sunil gavaskar social

sunil gavaskar social (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :  

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को मिली हार के बाद लगातार इसका विश्‍लेषण हो रहा है. पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी लगातार इसको लेकर अपनी बात रख रहे हैं. कहीं न कहीं टीम को इससे आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ रहा है. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कप्‍तान रहे सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में जरूरत के अनुसार संयम नहीं दिखाया. न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराया था. सुनील गावस्कर ने कहा है कि मैच के अंतिम दिन वातावरण सुहाना था और सूरज भी निकला रहा था. लेकिन भारतीय जो लिमिटेड ओवर के मैच में ढल गए, उन्होंने टेस्ट में जरूरत के अनुसार संयम नहीं दिखाया. 

यह भी पढ़ें : INDw vs ENGw : इंग्लैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया, जानिए पूरे मैच का हाल

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की टीम दूसरी पारी में 170 रन पर ढेर हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था. सुनील गावस्कर ने कहा कि ऐसे वातावरण में किस तरह का संयम और शॉट चयन की जरूरत होती है वो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की दोनों पारियों में दिखा. उन्होंने कहा कि केन विलियम्सन ने दिखाया कि बल्लेबाज को ऐसे वातावरण में किस तरह शॉट खेलने हैं. उन्होंने इस तरह बल्लेबाजी की जैसा उन्हें पता है कि यहां कैसे खेलना है और सभी बल्लेबाजों को ऐसे ही खेलना चाहिए.

यह भी पढ़ें : रॉस टेलर ने संन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए 

भारतीय टीम ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया था. न्‍यूजीलैंड के अलावा भारतीय टीम किसी भी टीम से टेस्‍ट सीरीज नहीं हारी थी. उसी न्‍यूजीलैंड से भारतीय टीम का सामना फाइनल में हो गया. दो दिन बारिश के कारण ये मैच छह दिन तक चला और उसके बाद टीम इंडिया हार गई. विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने अभी तक एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है. ये विराट कोहली के पास अच्‍छा मौका था, लेकिन यहां भी विराट कोहली चूक गए. विराट कोहली खुद भी इस फाइनल मुकाबले में कुछ अच्‍छी पारी नहीं खेल सके. साल 2019 नवंवर के बाद से अब तक विराट कोहली के बल्‍ले से कोई भी शतक नहीं निकला है. अब भारतीय टीम अगस्‍त में इंग्‍लैंड के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलकर अपने अभियान का नए सिरे से आगाज करने वाली है. 

(input ians)

First Published : 01 Jul 2021, 12:12:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.