logo-image

रॉस टेलर ने संन्यास को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्‍जा कर लिया है. इसी के बाद न्‍यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्‍लेबाज बीजे वाटलिंग ने क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था.

Updated on: 01 Jul 2021, 11:26 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्‍यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्‍जा कर लिया है. इसी के बाद न्‍यूजीलैंड के विकेट कीपर बल्‍लेबाज बीजे वाटलिंग ने क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार रॉस टेलर का नाम भी सामने आया, लेकिन रॉस टेलर ने साफ कर दिया है कि वे अभी क्रिकेट से दूर नहीं होने वाले, यानी संन्‍यास लेने के बारे में वे अभी नहीं सोच रहे हैं. रॉस टेलर ने संन्यास लेने की चर्चाओं को खारिज करते हुए कहा कि वह अभी भी खेल से प्यार करते हैं और बेहतर होने के लिए सीखना चाहते हैं. करीब 37 साल के हो चुके बल्लेबाज रॉस टेलर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को मिली आठ विकेट से जीत में अहम भूमिका अदा की थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर आया बड़ा अपडेट, यूएई में आईपीएल खेलने....

डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टेलर ने पहली पारी में 80 रन बनाए थे टीम को जीत दिलाने में अपना योगदान दिया था. रॉस टेलर ने कहा है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिली जीत से हम खुद को विश्व चैंपियन कहलाने लायक बना सके लेकिन मैं क्रिकेट से प्यार करता हूं. मैं अभी भी सीखना चाहता हूं और बेहतर बनना चाहता हूं, यह एक अच्छा साइन है. इस स्टेज पर मैं जितना हो सके क्रिकेट खेलना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि कीवी खिलाड़ी 34 या 35 साल की उम्र में संन्यास लेते हैं और जब मैं 37 वर्ष का हुआ तब मुझे समझ में आया कि वे ऐसा क्यों करते हैं. सभी सवाल करते हैं और उम्र को लेकर जवाब मांगते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि मैं अभी भी घरेलू क्रिकेट खेल सकता हूं और अपने देश के लिए खेलना पसंद करता हूं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल घायल 

रॉस टेलर न्‍यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं. डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल की दूसरी पारी में जब वे बल्‍लेबाजी के लिए आए तो टीम संकट में थी, लेकिन इसके बाद रॉस टेलर और कप्‍तान केन विलियमसन ने जिम्‍मेदारी भरी पारी खेली और दो विकेट के नुकसान पर ही टीम को जीत दिला दी. रॉस टेलर ने जिस तरह के संकेत दिए हैं, उससे पता चलता है कि वे अभी कुछ साल और क्रिकेट खेलते रहेंगे.