logo-image

WTC Final : न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का किया ऐलान, जानिए किसे मिली एंट्री और कौन हुआ बाहर 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब तीन ही दिन बचे हुए हैं. इससे पहले दोनों टीमें फाइनल की तैयारी और रणनीति बनाने में लगी हैं.

Updated on: 15 Jun 2021, 11:11 AM

highlights

  • कप्तान केन विलियमसन करेंगे फाइनल मैच में वापसी, बीजे वॉटलिंग भी शामिल
  • न्यूजीलैंड ने मैच से तीन दिन पहले अपने संभावित खिलाड़ियों का किया ऐलान
  • भारत की टीम भी जल्द आ सकती है सामने, इस वक्त चल रहा है चिंतन मनन 

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब तीन ही दिन बचे हुए हैं. इससे पहले दोनों टीमें फाइनल की तैयारी और रणनीति बनाने में लगी हैं. इस बीच न्यूजीलैंड ने फाइनल के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. जो टीम फाइनल के लिए चुनी गई है, उसमें सबसे अच्छी बात ये है कि कप्तान केन विलियमसन और बीजे वॉटलिंग की वापसी हुई है. ये दोनों चोट के कारण इंग्लैंड के साथ दूसरा टेस्ट  नहीं खेल पाए थे. यानी फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन की कप्तानी में ही उतरेगी. टीम ने अभी 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया है, प्लेइंग इलेवन की घोषणा मैच के दिन ही किए जाने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले.....

इससे पहले केन विलियमसन और बीजे वाटलिंग चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे. केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में टॉम लाथम ने टीम की कप्तानी की थी. अभी हाल ही में टॉम लाथम ने कहा था कि केन विलियमसन और बीजे वॉटलिंग ठीक हो रहे हैं. उनके लिए थोड़ा आराम करना और अगले सप्ताह में पूरी तरह से फिट होना महत्वपूर्ण था, इसलिए मुझे यकीन है कि वे अगले एक या दो दिन में फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे ताकि वे फिट हो सकें. अगले मैदान में उतरने के लिए तैयार है. अब साफ हो गया है कि ये दोनों खिलाड़ी खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें : अजिंक्य रहाणे ने कही बड़ी बात, बताया इंग्लैंड में कैसे बनेंगे रन 

ये रही न्यूजीलैंड की टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लैंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रांडहोम, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एजेज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग 

फाइनल के लिए ये है टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा.