logo-image

WTC Final IND vs NZ : मौसम ने फिर डाला खलल, दूसरे दिन का खेल खत्म, जानिए पूरे दिन का हाल

WTC 2021 Final Score Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारतीय टीम ने स्टांप्स के वक्त तक तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं.

Updated on: 19 Jun 2021, 10:54 PM

नई दिल्ली :

WTC 2021 Final Score Update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारतीय टीम ने स्टांप्स के वक्त तक तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं. इस वक्त कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे अभी क्रीज पर टिके हैं. विराट कोहली 44 रन बना चुके हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे 29 रन पर नाबाद हैं. अब तीसरे दिन का खेल शुरू होगा तो विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पारी को आगे बढ़ाएंगे. हालांकि आज मैच का दूसरा दिन था, लेकिन खेल के हिसाब से देखा जाए तो पहला ही दिन है, क्योंकि पहले दिन तो टॉस भी नहीं हो पाया था. 

यह भी पढ़ें : WTC Final 2021 : मौसम ने फिर डाला खलल, टी-ब्रेक तक टीम इंडिया का ये रहा स्कोर 

मैच के दूसरे दिन भी बारिश ने खलल डालने का काम जारी रखा. लंच तक तो मौसम ठीक रहा, लेकिन इसके बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो खराब रोशनी के कारण कई बार मैच रोकना पड़ा. आज बारिश बहुत तेज तो नहीं हुई, लेकिन बूंदाबांदी के कारण मैच में बाधा आई. अब तीसरे दिन मौसम ठीक रहने का अनुमान है, लेकिन हो सकता है कि बारिश कुछ देर के लिए खलल डाले. अब ऐसा लगने लगा है कि ये मैच पांच दिन में तो खत्म नहीं होगा. आईसीसी ने रिजर्व छठा दिन रखा है, तब तक तो मैच जाना ही चाहिए. अब इस मैच का आखिरी दिन 22 जून नहीं बल्कि 23 जून होगा. जिस दिन हमें टेस्ट चैंपियनशिप का पहला विजेता मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

इससे पहले डब्ल्यूटीसी फाइनल के दूसरे दिन शनिवार को भारत ने अपनी पहली पारी में टी तक तीन विकेट पर 120 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड की ओर से काइल जेमिसन, ट्रेंट बाउल्ट और नील वैगनर ने अब तक एक-एक सफलता हासिल की है. इससे पहले, लंच के बाद दो विकेट पर 69 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी को छह से आगे बढ़ाया जबकि चेतेश्वर पुजारा को अभी अपना खाता खोलना बाकी था, जिन्होंने लंच तक 24 गेंदों का सामना किया था. चेतेश्वर पुजारा हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 54 गेंदों पर दो चौकों की मदद से आठ रन बनाकर बाउल्ट की गेंद पर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कप्तान और उपकप्तान ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया. वहीं, रोहित ने 68 गेंदों पर छह चौके के सहारे 34 और शुभमन गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 28 रन बनाए.