logo-image

WTC Final 2021 : मौसम ने फिर डाला खलल, टी-ब्रेक तक टीम इंडिया का ये रहा स्कोर 

IND vs NZ Final Score Card : भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में टी ब्रेक हो गया है. चायकाल तक टीम इंडिया ने 120 रन पूरे कर लिए हैं और अभी कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2021, 07:53 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ Final Score Card : भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच में टी ब्रेक हो गया है. चायकाल तक टीम इंडिया ने 120 रन पूरे कर लिए हैं और अभी कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं. हालांकि टी ब्रेक का वक्त अभी नहीं हुआ था, लेकिन आसमान पर लगातार काले बादल मंडरा रहे थे, इसलिए अंपायर ने करीब 15 मिनट पहले ही टी ब्रेक का ऐलान कर दिया. दूसरे सेशन में टीम इंडिया ने चेतेश्वर पुजारा के रूप में एक विकेट गंवाया. इस वक्त कप्तान विराट कोहली 35 रन और अजिंक्य रहाणे 13 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं. तीसरे सेशन का खेल अब से कुछ ही देर बाद शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड इस खिलाड़ी ने तोड़ा था, अब परमजीत सिंह ने कही ये बात

इससे पहले लंच के वक्त चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही चले गए थे, लेकिन लंच के बाद आकर चेतेश्वर पुजारा ने चौका मारकर अपना खाता खोला. पुजारा ने अपनी पारी के दौरान दो चौके लगाए और आठ रन बनाए. यानी पुजारा ने एक भी रन दौड़कर नहीं लिया. इस तरह से पुजारा सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद कप्तान कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को आगे ले जाने का काम किया. तीन विकेट गिर चुके थे, इसलिए दोनों बल्लेबाज संभलकर खेल रहे थे. बीच बीच में मौका मिलने पर चौके भी लगा रहे थे. दोनों ने अनुभव का इस्तेमाल किया और मैच को आगे की ओर लेकर गए. टी ब्रेक तक इन दोनों ने पारी को संभाले रखा. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को इस तरह दी श्रद्धांजलि, कप्तान विराट कोहली बोले....

इससे पहले टीम इंडिया ने लंच तक दो विकेट पर 69 रन बना लिए थे. लंच के समय कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाकर नाबाद थे, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 24 गेंद खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोला था.  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 121 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी. हालांकि रोहित शर्मा 34 और शुभमन गिल 28 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित शर्मा काइल जेमिसन की गेंद पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे. रोहित शर्मा ने 68 गेंदों पर छह चौके लगाए. उनके बाद शुभमन गिल भी आउट हुए, जिन्हें वैगनर ने विकेटकीपर बीजे वाटिलंग के हाथों कैच कराया. शुभमन गिल ने 64 गेंदों पर तीन चौके जड़े. बारिश के कारण मैच के पहले दिन शुक्रवार को टॉस नहीं हो पाया था. बारिश के कारण पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और टॉस हुए बिना ही स्टंप्स की घोषण कर दी गई थी.