logo-image

WTC Final : चेतेश्वर पुजारा बोले, टीम इंडिया के लिए ये बात नुकसानदायक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहले पहुंच गई थी और उसने इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की  सीरीज भी खेल ली है.

Updated on: 16 Jun 2021, 11:01 AM

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहले पहुंच गई थी और उसने इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की  सीरीज भी खेल ली है. इस सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा, उसके बाद दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया और इस तरह से सीरीज भी अपने कब्जे में कर ली. वहीं टीम इंडिया को आपस में ही मैच खेलना पड़ा. इस तरह फाइनल से पहले टीम इंडिया को ठीक से प्रैक्टिस मैच का मौका नहीं मिला. अब यही बात भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी कही है. चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलना टीम के लिए नुकसान भरा रहा, लेकिन उन्हें भरोसा है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी. भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलना है.

यह भी पढ़ें : WTC Final : विराट कोहली का एक शतक और रिकी पोंटिंग से हो जाएंगे ऊपर 

मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि अभ्यास मैच नहीं खेलने से नुकसान हुआ लेकिन यह ऐसा है जिसपर हमारा नियंत्रण नहीं है. महामारी के कारण यह कठिन समय है. सबसे जरूरी बात यह है कि खेल चल रहा है और हम फाइनल मुकाबला खेल पाएंगे. उन्होंने कहा कितैयारियों के लिए कम समय मिलने से नुकसान हुआ लेकिन अगर आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं तो भले ही परिस्थितियां अनुकूल नहीं भी रहें तो भी आप अच्छा कर सकते हैं. हम काफी आश्वस्त हैं. चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि गेंदबाजों के लिए वर्कलोड में ढलना जरूरी है. बल्लेबाज के लिए मध्य में समय बिताना महत्वपूर्ण है. हमारे पास अभ्यास पिच उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : WTC Final : रोहित शर्मा को अपनी ही टीम के साथी से सावधान रहने की जरूरत

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने से कीवी टीम को मदद मिली है. रॉस टेलर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से मदद मिली. खिलाड़ियों ने यहां के वातावरण का अनुभव लिया जिससे उनकी तैयारी हुई. इससे टीम के खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ा है. कोरोना महामारी के कारण भारतीय टीम को किसी स्थानीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

(input ians)