logo-image

WTC Final 2021 : टीम इंडिया को इंग्लैंड में हो सकता है इस बात का नुकसान, जानिए क्या 

भारतीय क्रिकेट टीम अब इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार है. टीम इंडिया दो जून को चार्टर फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, उससे पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में एकत्र हो रहे हैं.

Updated on: 22 May 2021, 12:40 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम अब इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार है. टीम इंडिया दो जून को चार्टर फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी, उससे पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में एकत्र हो रहे हैं. खिलाड़ी क्वारंटीन का वक्त पूरा करने के बाद इंग्लैंड जाएंगे. इसके बाद इंग्लैंड में भी कुछ दिन के लिए क्वारंटीन रहेंगे. भारतीय टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. टीम इंडिया को इससे पहले कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा, वहीं अगर बात करें न्यूजीलैंड की तो न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले उसे इंग्लैंड  के साथ दो टेस्ट खेलने हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के मौसम और वहां के मैदानों से अच्छी तरह वाकिफ जो जाएगी, वहीं टीम इंडिया को ये मौका नहीं मिलेगा. इस बारे में अब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भी अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI के सामने सबसे बड़ी चुनौती जानिए क्या है, ये रहा अपडेट

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का कहना है कि टीम के इंग्लैंड जल्दी पहुंचने से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में टीम को फायदा पहुंचेगा. तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा है कि इंग्लैंड आना सुखद है. खिलाड़ी इससे परिचित हो जाएंगे. जब आप फाइनल के लिए यहां आएंगे तो हमें दिक्कत नहीं होगी. टिम साउदी ने कहा कि कम समय में तीन टेस्ट मैच खेलना उत्साहित करने वाला है. यह ऐसा है जिससे टीम को परेशानी नहीं होगी. हमें कुछ ब्रेक मिला जो अच्छा है. साउदी ने कहा कि तीन टेस्ट मैचों की तैयारी के लिए हमें अगले कुछ दिन खुद को अच्छे से तैयार करना होगा. हमें खुद को शारीरिक रूप से तैयार करना है. हमें बस अपने वर्कलोड को देखते हुए आने वाले सप्ताह को खुद को इन टेस्ट मैचों के लिए फिट रखना है.

यह भी पढ़ें :  मोहम्मद आमिर बोले, विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करना आसान, लेकिन....

टीम इंडिया के सामने दिक्कत ये भी है कि अपने टेस्ट इतिहास में भारतीय टीम ने कभी भी न्यूट्रल वेन्यू पर कोई टेस्ट नहीं खेला है. यानी अभी तक जो भी मुकाबले हुए हैं, उसमें या तो टीम इंडिया अपने घर पर खेली है, या फिर सामने वाली टीम के घर पर. ये पहला मौका है, जब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से इंग्लैंड की जमीन पर भिड़ना है. बड़ी बात ये भी है कि जिस साउथम्पटन के मैदान पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है, वहां पर भारतीय टीम के आंकड़े बहुत खराब है. भारतीय टीम ने साउथम्पटन में दो टेस्ट खेले हैं और दोनों में उसे हार का ही सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया को यहां पहला टेस्ट जीतना किसी जंग जीतने से कम नहीं होने वाला.