logo-image

IPL 2021 : BCCI के सामने सबसे बड़ी चुनौती जानिए क्या है, ये रहा अपडेट

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को कराना बीसीसीआई के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 अधूरा ही छूट गया था और अब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार है.

Updated on: 22 May 2021, 12:12 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को कराना बीसीसीआई के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 अधूरा ही छूट गया था और अब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस वक्त मुंबई पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है कि दो जून को सभी खिलाड़ी एक साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. टीम इंडिया को इस दौरे में सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, वहीं इसके बाद इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाना है. इस बीच बीसीसीआई की सबसे बड़ी समस्या आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कराना है. 

यह भी पढ़ें : मोहम्मद आमिर बोले, विराट कोहली और रोहित शर्मा को आउट करना आसान, लेकिन....

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही साफ कर चुके हैं कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच भारत में आयोजित नहीं कराए जा सकते. इस बीच इस तरह की खबरें भी सामने आई थी कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव की भी बात कही थी, ताकि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए विंडो तलाशी जा सके. हालांकि ईसीबी ने इस तरह की किसी भी बात से इन्कार कर दिया है. पता चला था कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत में एक हफ्ते की देरी करने का अनुरोध किया है. मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी और 14 सितंबर को ओल्ड ट्रैफर्ड में समाप्त होगी. क्रिकइंफो के अनुसार ईसीबी ने अभी तक बीसीसीआई के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है.  

यह भी पढ़ें : ग्रेग चैपल ने फिर साधा सौरव गांगुली पर निशाना, बोले- BCCI ने दिया था प्रस्ताव 

बीसीसीआई को उम्मीद है कि अगर सात सितंबर को अंतिम टेस्ट खत्म होती है तो बाकी बचे 31 आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए तीन सप्ताह का समय पर्याप्त होगा. यह 18 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीमों के भारत आने से पहले आईपीएल को समाप्त करने के लिए बदले हुए कार्यक्रम में कई डबल-हेडर शामिल करने की योजना बना रहा है. हालांकि ईसीबी ने कहा है कि उसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को आगे बढ़ाने का कोई अनुरोध नहीं मिला है.