News Nation Logo
Banner

WTC Final 2021 : न्यूजीलैंड ने टीब्रेक तक दूसरी पारी में बनाए 19 रन, अभी इतने और चाहिए 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी भी रोमांच बना हुआ है, जबकि अब कुछ ही ओवर का खेल बचा है. न्यूजीलैंड की टीम ने 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टी ब्रेक तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Jun 2021, 08:03:35 PM
Devon Conway and Tom Latham

Devon Conway and Tom Latham (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी भी रोमांच बना हुआ है, जबकि अब कुछ ही ओवर का खेल बचा है. न्यूजीलैंड की टीम ने भारत की ओर से दिए गए 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टी ब्रेक तक बिना किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं. वहीं अगर न्यूजीलैंड को ये मैच जीतना है तो अभी 120 और बनाने होंगे. रोचक बात ये है कि मैच छठे दिन में है और कुछ समय बाद खत्म भी हो जाएगा, लेकिन अभी भी तीनों परिणाम संभव दिख रहे हैं. टीम इंडिया अगर जल्दी जल्दी विकेट ले ले तो जीत सकती है. वहीं न्यूजीलैंड की टीम अगर तेजी से रन बनाए तो जीत सकती है, वहीं मैच ड्रॉ होने की पूरी संभावना बनी हुई है. टी ब्रेक तक न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजी अभी क्रीज पर हैं. टॉम लेथम पांच और डेवन कान्वे 9 रन पर नाबाद हैं. अभी करीब 45 ओवर का खेल बाकी है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : टीम इंडिया दूसरी पारी में ऑलआउट, जानिए कितनी है लीड 

इससे पहले भारतीय टीम की दूसरी पारी मैच के अंतिम दिन 170 रनों पर सिमट गई थी. भारत ने इसके साथ ही 138 रनों की बढ़त ली और उसने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया था. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रनों की बढ़त हासिल की थी. भारतीय बल्लेबाजी क्रम दूसरी पारी में नाकाम साबित हुआ और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. टीम इंडिया की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 88 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 41 रन बनाए.  न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने चार विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने तीन विकेट, काइल जैमिसन ने दो विकेट और नील वेगनर ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें : WTC Final : बीजे वाटलिंग ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, आज है आखिरी टेस्ट 

भारत ने आज सुबह दो विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसने पहले सत्र में ही कप्तान विराट कोहली (13), चेतेश्वर पुजारा (15) और अजिंक्य रहाणे (15) के विकेट गंवाए. दूसरे सेशन में भी उसके बल्लेबाज कुछ करिश्मा नहीं दिखा सके. भारत की पारी में रोहित शर्मा ने 30 रन, शुभमन गिल ने 8, रवींद्र जडेजा ने 15, रविचंद्रन अश्विन ने सात, मोहम्मद शमी ने 13 और जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए जबकि इशांत शर्मा एक रन बनाकर नाबाद रहे.

First Published : 23 Jun 2021, 08:00:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.