logo-image

WTC Final : टीम इंडिया दूसरी पारी में ऑलआउट, जानिए कितनी है लीड 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रनों पर सिमट गई है. भारत के पास इस वक्त 138 रनों की लीड है. यानी न्यूजीलैंड को अगर ये मैच जीतना है तो बचे हुए दिन में 139 रन बनाने होंगे.

Updated on: 23 Jun 2021, 07:18 PM

नई दिल्ली :

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रनों पर सिमट गई है. भारत के पास इस वक्त 138 रनों की लीड है. यानी न्यूजीलैंड को अगर ये मैच जीतना है तो बचे हुए दिन में 139 रन बनाने होंगे. अब भारतीय टीम की कोशिश होगी कि मैच को ड्रॉ के लिए खेला जाए, वहीं न्यूजीलैंड की टीम जब बल्लेबाजी के लिए आएगी तो जीत के लिए जोर लगा सकती है. अभी काफी ओवर का मैच बाकी है, ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम अगर तेजी से खेलती है तो रन बना भी सकती है. देखना होगा कि दोनों टीमें अब किस रणनीति के साथ मैदान में उतरती हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : बीजे वाटलिंग ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे, आज है आखिरी टेस्ट 

इससे पहले लंच तक ही छठे और आखिरी दिन भारतीय पारी लड़खड़ा गई और पांच विकेट पर 130 रन बनाए थे. लंच तक टीम इंडिया के पास 98 रनों की बढ़त थी. न्यूजीलैंड की पहली पारी पांचवें दिन 249 रन पर ऑलआउट हुई थी और उसने 32 रनों की बढ़त ली थी. बारिश के कारण दो दिनों का खेल पूरी तरह धुल गया था जिसके कारण आज रिजर्व डे रखा गया. लंच तक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 48 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 28 रन और रवींद्र जडेजा 20 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम आउट हो गई. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : लंच तक भारत की आधी टीम आउट, अब तक इतने रन की लीड 

आज के दिन भारत ने आज दो विकेट पर 64 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और चेतेश्वर पुजारा ने 12 और कप्तान विराट कोहली ने आठ रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्ता विराट कोहली हालांकि ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और जैमिसन की गेंद पर 29 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. विराट कोहली के जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा भी काइल जैमिसन का शिकार बने. चेतेश्वर पुजारा ने 80 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए. उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने फिर पंत के साथ साझेदारी जमाई लेकिन यह साझेदारी कुछ बड़ा रूप लेती उससे पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने रहाणे को आउट कर भारत को पांचवां झटका दिया. रहाणे ने 40 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाए थे.