logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, विलियमसन की चोट उभरी, ये दिग्गज भी हुआ चोटिल

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन (Kane Williamson) और स्पिनर मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) चोटील हो गए हैं. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने मंगलवार को कहा कि कप्तान केन विलियमसन की बायीं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है.

Updated on: 09 Jun 2021, 09:34 AM

highlights

  • केन विलियमसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर हुए चोटिल
  • WTC फाइनल में अब सिर्फ 9 दिन बचे हैं
  • 18 जून से खेला जाएगा WTC फाइनल मैच

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2021) में अब मात्र 9 दिन बचे हैं पर उसके पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम को झटका लगा है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और स्पिनर मिशेल सेंटनर (Mitchell Santner) चोटील हो गए हैं. न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) ने मंगलवार को कहा कि कप्तान केन विलियमसन की बायीं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उनकी उपलब्धता पर फैसला आज यानी बुधवार को लिया जाएगा. न्यूजीलैंड को अभी इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच भी 10 जून से एजबेस्टन में खेलाना बाकी है. 

ये भी पढ़ें- हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

न्यूजीलैंड को अभी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलना बाकी है. उसके बाद वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में उसे भारत से भिड़ना है, लेकिन इससे पहले ही उसकी टीम के दो धुरंधर खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. टीम के कप्तान केन विलियमसन की पुरानी चोट फिर से उभर आई है और स्पिनर मिशेल सेंटनर भी चोटिल हो गए हैं. इससे टीम की परेशानी काफी बढ़ गई है. कीवी हेड कोच गैरी स्टीड ने मंगलवार को बताया कि कप्तान विलियमसन की बाईं कोहनी की चोट पर नजर रखी जा रही है और उनके खेलने को लेकर फैसला आज (बुधवार को) लिया जाएगा.

विलियमसन की चोट को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहेगी, क्योंकि 18 जून से कीवी टीम को भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है. वहीं स्पिनर मिशेल सेंटनर को पहले टेस्ट के दौरान अपनी बायीं तर्जनी में चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. गैरी स्टीड ने अपडेट देते हुए कहा कि सभी तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे, ट्रेंट बाउल्ट उपलब्ध है और वापसी की संभावना है.

ये भी पढ़ें- सुनील छेत्री ने लियोनेल मेसी को पछाड़ा, अब सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं आगे

बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में विलियमसन और सैंटरन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. विलियमसन का बल्ले बिलकुल नहीं चला और उन्होंने पहली पारी में 13 जबकि दूसरी पारी में महज 1 रन बनाया. वहीं सैंटनर इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में कोई विकेट नहीं चटका सके थे. इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रा रहा था.