logo-image

WTC Final 2021 : पहले दिन का खेल रद, अब कल शुरू होगा मैच 

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 के लिए बुरी खबर सामने आ रही है, पता चला है कि पहले दिन का खेल अब नहीं होगा. अंपायर ने अब से कुछ देर पहले मैदान का मुआयना किया और उसके बाद फैसला किया कि बारिश इतनी ज्यादा हो चुकी है कि अब आज का खेल संभव नहीं है.

Updated on: 18 Jun 2021, 07:30 PM

नई दिल्ली :

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 के लिए बुरी खबर सामने आ रही है, पता चला है कि पहले दिन का खेल अब नहीं होगा. अंपायर ने अब से कुछ देर पहले मैदान का मुआयना किया और उसके बाद फैसला किया कि बारिश इतनी ज्यादा हो चुकी है कि अब आज का खेल संभव नहीं है. अब मैच कल शुरू होगा.  भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पहले दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया और बिना एक भी गेंद का खेल हुए लंच की घोषण कर दी गई. इसके कुछ देर बाद बारिश रुकी और मैदान का सुखाने का काम शुरू किया, लेकिन कुछ ही देर बार फिर बूंदाबांदी शुरू हो गई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला आज से होना है लेकिन खिताबी मुकाबले के पहले ही दिन बारिश ने खलल डाला जिस कारण मुकाबले में टॉस भी नहीं हो सका. भारत ने गुरूवार को ही इस मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में घोषणा की थी जिसमें उसने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया.

यह भी पढ़ें : WTC Final के बाद ये खिलाड़ी ले लेगा संन्यास, जानिए अपडेट 

आईसीसी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि बारिश के कारण अगर मैच में बाधा आई तो मैच छठे दिन भी कराया जाएगा. आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल का नतीजा अगर ड्रॉ या टाई रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. आईसीसी ने बयान जारी कर कहा था कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ या टाई रहता है तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. इसके अलावा 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है. आईसीसी ने बताया कि रिजर्व डे का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब मैच में समय खराब होगा या नतीजा नहीं आ पाएंगा. बयान में कहा गया था कि मैच पूरे पांच दिन कराया जाए सके इसलिए रिजर्व डे रखा गया है. पांच दिन के पूरे खेल के भीतर अगर सकारात्मक नतीजे नहीं आए तो अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे में मैच को ड्रॉ करार दिया जाएगा.  अब इस टेस्ट मैच का छठे दिन में जाना करीब करीब तय हो गया है. पहले दिन का खेल तो धुल गया है, साथ ही संभावना है कि आने वाले दिनों में भी बारिश होगी, ऐसे में नहीं लगता कि मैच का परिणाम पांच दिन में निकल पाएगा.