logo-image

WTC Final की खराब शुरुआत, जानिए कितने बजे शुरू होगा मैच 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी का फाइनल अभी शुरू नहीं हो सका है. साउथम्पटन में लगातार बारिश हो रही है, इसलिए मैच अभी शुरू नहीं हो सका है, यहां तक कि टॉस भी नहीं हुआ है.

Updated on: 18 Jun 2021, 03:00 PM

नई दिल्ली :

Southampton weather update : भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी का फाइनल अभी शुरू नहीं हो सका है. साउथम्पटन में लगातार बारिश हो रही है, इसलिए मैच अभी शुरू नहीं हो सका है, यहां तक कि टॉस भी नहीं हुआ है. अभी तक जो रिपोर्ट आ रही है, उसमें कहा गया है कि लंच तक अब मैच नहीं हो सकेगा. यानी बारिश के कारण पहले सेशन का खेल धुल गया है. मौसम विभाग की ओर से भी मैच के पांचों दिन भारी बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश के कारण क्रिकेट प्रेमियों का मजा खराब ना हो इसके लिए दिन के खेल में जो ओवर जाया होंगे उसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे भी रखा है. ताकि बारिश की वजह से व्यवधान पड़ने पर रिजर्व डे के दिन खेल की भरपाई की जा सके.

यह भी पढ़ें : Southampton weather update : साउथम्प्टन में हो रही झमाझम बारिश, समय पर शुरू होगा भारत-न्यूजीलैंड मुकाबला?

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर मौसम की जानकारी दी थी. मोंटी पनेसर ने जो वेदर फोरकास्ट के बारे में अपडेट दी है उसमें मैच के पांचों दिन 70-80 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई गई है. मैच के दूसरे दिन भी आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है और लगभग डेढ़ घंटे तक बारिश की संभावना है. मैच के पांचों दिन बीच बीच में बारिश हो सकती है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल साउथम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा. दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 59 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं और 12 में उसे हार मिली है। हालांकि इनमें से 16 जीत भारत को घर में मिली है. वहीं न्यूजीलैंड में खेले गए 25 टेस्ट में से उसे 10 में हार मिली और भारत ने सिर्फ पांच मैच जीते हैं. इंग्लिश वातावरण में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है जिससे न्यूजीलैंड को कुछ फायदा हो सकता है. हालांकि, स्पिनरों के लिए यह फायदमेंद हो सकता है क्योंकि पिच ड्रायर होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : WTC Final IND vs NZ LIVE : बारिश डाल सकती है फाइनल मैच में खलल, जानिए अपडेट 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी