News Nation Logo

''राहुल ने खुद को विकेटकीपिंग में सेट कर लिया है''

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का मानना है कि लोकेश राहुल ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपर के रूप में अपनी भूमिका को अच्छी तरह से समायोजित कर लिया है. टीम प्रबंधन सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपिंग के लिए राहुल पर भरोसा कर रही है

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 18 Aug 2020, 12:31:13 PM
Lokesh Rahul

लोकश राहुल (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Sriddhiman Saha) का मानना है कि लोकेश राहुल (Kl Rahul) ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपर के रूप में अपनी भूमिका को अच्छी तरह से समायोजित कर लिया है. भारतीय टीम (BCCI) प्रबंधन सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपिंग के लिए राहुल पर भरोसा कर रही है. महेंद्र सिंह धोनी (MSD) ने शनिवार को ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है. ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना है कि कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल अपना काम करना जारी रखेंगे. हालांकि इस दौड़ में ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: 'टीम इंडिया को अब धोनी की अहमियत पता चलेगी'

साहा ने आईएएनएस के साथ एक खास बातचीत में कहा उन्होंने कहा कि राहुल खराब काम नहीं कर रहे हैं. वह बल्ले से और विकेट के पीछे अच्छा कर रहे हैं. वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हमने इसे न्यूजीलैंड में भी देखा है. साथ ही वह एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं और विकेटकीपिंग में भी वह कड़ी मेहनत करते हैं. यह भारतीय टीम के लिए अच्छा है."

ये भी पढ़ें: 18 अगस्त: आज के दिन किया था विराट कोहली ने डेब्यू

साहा ने धोनी के संन्यास पर कहा कि यह थोड़ा हैरानी भरा है, लेकिन यह होना था क्योंकि वह 2019 विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं. साहा ने कहा कि" वह मैदान के अंदर और बाहर एक दिग्गज हैं. उन्होंने वास्तव में कभी भी अनुमान लगाने वाले फैसले नहीं लिए. मैंने हमेशा उन्हें सकारात्मक देखा है और उनके शरीर में कभी कोई नकारात्मक हड्डी नहीं थी"

ये भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने कहा, 22 साल के ऋषभ पंत में धोनी से ज्यादा प्रतिभा

साहा ने आगे कहा कि ये थोड़ा हैरानी भरा था. धोनी और रैना काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे, जोकि चिंता की बात है. लेकिन वह टीम से कभी बाहर नहीं थे. लोग काफी अंदाजा लगा रहे थे और अब चीजें स्पष्ट हो गई हैं. भारत के लिए अब तक 37 टेस्ट और नौ वनडे मैच खेल चुके साहा ने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नागपुर टेस्ट से भारतीय टीम में पदार्पण किया था. यही एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय मैच था, जिसमें साहा और धोनी अंतिम एकादश में टीम का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 आज से, कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग, जानिए

बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा "मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है. हम आमतौर पर विकेटकीपिंग के बारे में भी बातचीत करते थे. साहा को आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ने के लिए बुधवार को मुंबई रवाना होना है. हैदराबाद की टीम मुंबई से ही 23 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी. यह पूछे जाने पर कि लॉकडाउन के दौरान आपने नेट पर कोई अभ्यास किया है, साहा ने कहा, " नहीं, मैंने नहीं किया है. यूएई पहुंचने के बाद अगर समय मिलेगा तो हम अभ्यास करेंगे. यहां मैं खतरा नहीं ले सकता क्योंकि मेरे घर पर दो बच्चे हैं और यह सुरक्षित नहीं है. साथ ही कोलकाता में इस समय कोई ऐसी जगह भी नहीं है, जहां जाया जा सकता है'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 12:26:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो