logo-image

'टीम इंडिया को अब धोनी की अहमियत पता चलेगी'

अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने धोनी के संन्यास के बाद एक बड़ी बात बोली हैं. नासिर ने कहा है कि धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया को उनकी अहमियत का अहसास होगा.

Updated on: 18 Aug 2020, 12:07 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान धोनी (MSD) के लिए काफी समय से चर्चा थी कि वो भारत के लिए क्रिकेट खेलेंगे लेकिन 15 अगस्त को माही ने टीम इंडिया को अलविदा बोल दिया. धोनी आईपीएल (IPL) के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं और वहां बाकी खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कैंप में अभ्यास कर रहे हैं. अब इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने धोनी के संन्यास के बाद एक बड़ी बात बोली हैं. नासिर ने कहा है कि धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया को उनकी अहमियत का अहसास होगा.

ये भी पढ़ें: 18 अगस्त: आज के दिन किया था विराट कोहली ने डेब्यू

हुसैन ने मैदान पर धोनी के शांत स्वभाव की तारीफ की, इसके अलावा उन्होंने वनडे क्रिकेट में धोनी को भारत का ऑल टाइम बेस्ट भारतीय कप्तान बताया. हुसैन ने धोनी की विकेटकीपिंग की भी जमकर तारीफ की. बता दें कि वनडे में सबसे ज्यादा स्टंपिंग का रिकॉर्ड भी धोनी के नाम है. हुसैन ने बताया कि दुनिया के सबसे तेज विकेटकीपर, बेस्ट फिनिशर और उनके लिए उनसे बेहतर 50 ओवर का कप्तान आज तक कोई नहीं हुआ है. चाहे धोनी की चेन्नई के लिए कप्तानी हो या फिर टीम इंडिया के लिए, उनकी खास बात ये है कि वो दबाव में भी शांत रहते थे.

ये भी पढ़ें: आशीष नेहरा ने कहा, 22 साल के ऋषभ पंत में धोनी से ज्यादा प्रतिभा

इसी के साश पूर्व इंग्लिश कैप्टन नासिर हुसैन ने भारतीय टीम के लिए कहा कि अब उनको अहसास होगा कि धोनी कितने अच्छे खिलाड़ी थे क्योंकि अब वो चले गए हैं. ये पहला मौका नहीं है जब किसी ने धोनी की तारीफ की हो, माही के संन्यास लेने के बाद क्रिकेट के सभी दिग्गजों ने माही के लिए अपनी राय रखी थी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ सोशल मीडिया पर की थी. गिलक्रिस्ट ने बोला की माही के साथ खिलाफ खेलना हमेशा खुशी की बात रही थी. उनके मुताबिक माही ने अपने शांत स्वभाव के जरिए कामयाबी हासिल की.

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 आज से, कब, कहां और कैसे देखें मैच की लाइव स्‍ट्रीमिंग, जानिए

जुलाई 2019 में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के बाद से धोनी ने कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला. धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 खेले है. दिसंबर 2014 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के बीच अचानक संन्यास ले लिया था. बता दें कि माही को साल 2008 और 2009 में आईसीसी का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया. धोनी 2006, 2008, 2009, 2010, 2011, 2012, 2013 और 2014 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम और 2009, 2010, 2012 और 2013 में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का हिस्सा रहे. माही अब रिटायर हो गए हैं लेकिन 19 सितंबर से यूएई में शुरु हो रहे आईपीएल में फैंस अपने सबसे बड़े खिलाड़ी को देखेंगे.