logo-image

WPL Auction 2023: RCB को मिल गया कप्तान! अब कोई दिक्कत नहीं

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए मुंबई में सोमवार को ऑक्शन हुआ. फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की. आरसीबी ने ऑक्शन में स्मृति मंधाना पर सबसे बड़ी बोली लगाकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया.

Updated on: 14 Feb 2023, 08:17 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 के लिए मुंबई में सोमवार को ऑक्शन हुआ. फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की. आरसीबी ने ऑक्शन में स्मृति मंधाना पर सबसे बड़ी बोली लगाकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया. वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं. उनको खरीदने के लिए मुंबई और आरसीबी में जोरदार टक्कर हुई, लेकिन आखिर में आरसीबी ने उनको 3 करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदकर बाजी मारी. उनको खुद भी इतनी बड़ी कीमत मिलने का अंदाजा नहीं था. 

मंधाना को RCB बना सकती है कप्तान

आपको बता दें कि ऑक्शन में आरसीबी ने 18 खिलाड़ियों को खरीदा है, जिसमें 6 विदेशी खिलाड़ी हैं. अब जल्द आरसीबी अपने कप्तान के नाम का भी ऐलान कर सकती है. उम्मीद है कि आरसीबी स्मृति मंधाना को कप्तान बनाएगी, क्योंकि वह इस वक्त भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान हैं. ऐसे में आरसीबी उनके अनुभव को देखते हुए ये बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है. 

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाईं मंधाना 

सोमवार को हुए ऑक्शन में जब स्मृति मंधाना को इतनी बड़ी रकम मिली तो वह खुशी से झूम उठीं. इस वक्त वह विमेंस टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका गईं हैं. भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर धमाकेदार अंदाज में वर्ल्ड कप का आगाज किया है. इस मुकाबले में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थी. क्योंकि उनके अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है. उम्मीद है कि अगल मैच में वह प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगी और बेहतरीन बल्लेबाजी करती हुई नजर आएंगी. 

यह भी पढ़ें: WPL Auction 2023: कोहली और मंधाना की तस्वीर शेयर कर RCB ने दिया बड़ा संकेत

मंधाना का ऐसा रहा है टी20 करियर 

स्मृति मंधाना के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो टी20 में उनका बेहतरीन रिकॉर्ड है. वह टी20 इंटरनेशनल में 112 मैच खेल चुकी हैं. जिसकी 108 पारियों में उनके बल्ले से 2651 रन निकले हैं. टी20 उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो 86 रन उनका बेस्ट स्कोर है. स्मृति मंधाना ने टी20 इंटरनेशनल में 20 अर्धशतक भी जड़ा है. उम्मीद है कि अभी वर्ल्ड कप में वह शानदार प्रदर्शन करती हुईं नजर आएंगी. इसके बाज डब्ल्यूपीएल में भी उनका बल्ले से रन निकलेंगे.