logo-image
लोकसभा चुनाव

WPL 2024 Auction : ऑक्शन में इन 30 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, ये प्लेयर्स रहीं अनसोल्ड, यहां देखें सभी डिटेल्स

WPL Mini Auction : महिला प्रीमियर लीग के मिनी ऑक्शन में 30 खिलाड़ियों पर टीमों ने 12.75 करोड़ रुपए खर्च किए. यहां काशवी गौतम और एनाबेल सदरलैंड सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं.

Updated on: 09 Dec 2023, 08:57 PM

नई दिल्ली:

WPL Auction : मुंबई में आज (9 दिसंबर) महिला प्रीमियर लीग के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन रखा गया. लीग की सभी पांच फ्रेंचाइजी कुल 17.65 करोड़ लेकर ऑक्शन हॉल में आईं. इस रकम से कुल 30 खिलाड़ी खरीदी जानी थी. यहां फ्रेंचाइजियों ने 12.75 करोड़ रुपए खर्च करते हुए अपने सभी खाली स्लॉट भर लिए. इस ऑक्शन में कुछ गुमनाम खिलाड़ियों को मिले आसमान छूते दामों ने चौंकाया तो कुछ नामी खिलाड़ियों के अनसोल्ड रहने से भी बड़ी हैरानी हुई. 

ऑक्शन में 21 भारतीय खिलाड़ी और 9 विदेशी प्लेयर्स की किस्मत चमकी. सभी पांच फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी स्क्वाड में 12 भारतीय और 6 विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पूरा कर लिया. इसके साथ ही इन फ्रेंचाइजियों में कुछ के पास अच्छी खासी रकम भी बच गई. दिल्ली कैपिटल्स के पास 5 लाख बचे तो यूपी वारियर्ज के पर्स में 1.90 करोड़ बचे रह गए. गुजरात जायंट्स (1.45 करोड़) और आरसीबी (1.05 करोड़) के पास भी मोटी रकम बची रह गई. वहीं, मुंबई इंडियंस ने पर्स में 45 लाख शेष रहे. इस तरह पांचों फ्रेचाइजी के पास पर्स में कुल 4.90 करोड़ रुपए बच गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल 2024 में RCB की ये हो सकती है सबसे बड़ी कमजोरी, चैंपियन बनना है तो करना होगा ये काम

इन खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश

इस मिनी ऑक्शन में 5 खिलाड़ियों को एक करोड़ या उससे ज्यादा की रकम मिली. भारत की काशवी गौतम अब तक की WPL की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बनी हैं. उन्हें 2 करोड़ रुपये मिले. काशवी गौतम ने अब तक अपना इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है. यह उनकी बेस प्राइस (10 लाख) से 20 गुना ज्यादा रहा. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड इस ऑक्शन में सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. उन्हें भी 2 करोड़ मिले. अनकैप्ड भारतीय प्लेयर वृंदा दिनेश को भी 1.30 करोड़ मिले. इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को 1.2 करोड़ मिले. जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फीबी लिचफील्ड को 1 करोड़ की रकम मिली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : आईपीएल ऑक्शन में वेस्टइंडीज के इन तीन प्लेयर्स पर रहेगी टीमों की नजर, मिल सकती है मोटी रकम

सोल्ड प्लेयर्स का क्लासीफिकेशन

इस ऑक्शन में दो खिलाड़ी 10-10 लाख में और एक खिलाड़ी 15 लाख में खरीदी गई. 20 लाख में भी एक खिलाड़ी की डील हुई. 9 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने 30-30 लाख खर्च किए. एक खिलाड़ी को 40 लाख और एक खिलाड़ी 60 लाख दाम मिले. 5 खिलाड़ी एक करोड़ या उससे ज्यादा में सोल्ड हुईं.

इन बड़े खिलाड़ियों में किसी टीम ने नहीं दिखाया दिलचस्पी 

इस ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाली दोनों खिलाड़ियों में किसी टीम ने दिसचस्पी नहीं दिखाई. वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर डेंड्रा डॉटिन और ऑस्ट्रेलिया की किम गार्थ ने अपनी बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखी थीं. लेकिन दोनों को कई खरीदार नहीं मिला और अनसोल्ड रहीं. इनके साथ ही 40 लाख बेस प्राइस वाली चार खिलाड़ियों में से भी एक खिलाड़ी को खरीदार नहीं मिला.