logo-image

WPL 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का जलवा, तीन फ्रेंचाइजियों ने बनाया कप्तान

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) की शुरुआत होने में बस दो दिन का वक्त बाकी है. शनिवार 4 मार्च को लीग के पहले सीजन का आगाज हो जाएगा. पहला मैच गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम साढ़े सात बजे होगा.

Updated on: 02 Mar 2023, 05:48 PM

नई दिल्ली:

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 (Women's Premier League 2023) की शुरुआत होने में बस दो दिन का वक्त बाकी है. शनिवार 4 मार्च को लीग के पहले सीजन का आगाज हो जाएगा. पहला मैच गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच शाम साढ़े सात बजे होगा. दोनों टीमें इस मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई हैं. हाल ही में मुंबई इंडियंस ने भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर टीम की कमान सौंपी है. गुजरात जाएंट्स ने बेथ मूनी को कप्तान बनाया है. विमेंस प्रीमियर लीग में पांच प्रेंचाइजियों में तीन ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कप्तान बनाया है. आइए जानते हैं कि किस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिली कप्तानी. 

एलिसा हीली (Ayssa Healy): ऑस्ट्रेलिया की तूफानी बल्लेबाज और विकेटकीपर एलिसा हीली को यूपी वॉरियर्स ने कप्तान बनाया है. डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में उनको 70 लाख रुपए में खरीदकर अपने स्क्वाड में शामिल किया. अनुमान भी यही लगाया जा रहा था कि फ्रेंचाइजी अनुभवी खिलाड़ी को ही ये जिम्मेदारी सौंपेगी. टी20 फॉर्मेट में उनके पास अच्छा खासा अनुभव है. अब देखना है कि वह अपनी कप्तानी में कहां तक ले जाने में सफल हो पाती हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली RCB पहुंची मुंबई, अब ऐक्शन का इंतजार

बेथ मूनी (Beth Mooney): ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज बेथ मूनी को गुजरात जाएंट्स ने कप्तान बनाया है. टी20 का उनके पास भरपूर अनुभव है. जिसका फायदा गुजरात जाएंट्स पूरी तरह से उठाने की कोशिश करेगी. बेथ मूनी के टी20 में अनुभव की बात करें तो उन्होंने अब तक 83 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसकी 77 पारियों में उनके बल्ले से 2350 रन निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 18 अर्धशतक और दो शतक भी जड़ा है. अब देखना है कि वह डब्ल्यूपीएल में कैसा प्रदर्शन करने में सफल होती हैं. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: DC की जर्सी पहनने को लेकर उत्साहित हो रहीं शेफाली वर्मा, देखें वीडियो

मेग लेनिंग (Meg Lanning): ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज मेग लेनिंग को दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान बनाया है. डीसी ने गुरुवार को इस बात का ऐलान किया. ऑक्शन में डीसी उनको एक करोड़ 10 लाख रुपए की बड़ी बोली लगारक खरीदा था. अब वह फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगी. उनके पास भी टी20 का अच्छा खासा अनुभव है. अब देखना है कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में किस तरह से कप्तानी करने में सफल होती हैं.