logo-image

World Test Championship का फाइनल मैच किस गेंद से होगा, जानिए यहां

भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Updated on: 10 Mar 2021, 04:16 PM

highlights

  1. भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली
  2. भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल का मैच होने वाला है
  3. भारत नु इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट मैच में हराया था

नई दिल्ली :

ICC World Test Championship Final: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की कर ली है. सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद में हुआ था और विराट एंड कंपनी में एक पारी और 25 रनों से मैच को जीत लिया था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला ड्यूक्स ब्रांड गेंद से खेला जाएगा. डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होना था लेकिन इसे अब साउथम्पटन में कराया जा सकता है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) ने फिलहाल इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट की विश्व संस्था इस सप्ताह इसकी घोषणा कर सकता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Chennai Super Kings के मैच कब और कहां-कहां होने हैं, जानिए

फाइनल मुकाबला साउथम्पटन के एजेस बॉल मैदान पर किया जा सकता है. कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए आईसीसी को लॉर्ड्स की बजाए एजेस बॉल स्टेडियम में फाइनल कराने पर विचार करना पड़ा है. भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की सीरीज में 3-1 से हराकर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाई थी। न्यूजीलैंड पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुका है. दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है. 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच पहले टीम इंडिया को झटका, 3 खिलाड़ी बाहर !

बता दें कि अश्विन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना वर्ल्ड कप के फाइनल जैसा होता. अश्विन ने मैच ने कहा हम डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचे और यह बहुत महत्वपूर्ण है. ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर शिखर बनना, लेकिन इस संदर्भ में-डब्ल्यूटीसी के फाइनल में होना कोई मजाक नहीं है. यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है. डब्ल्यूटीसी फाइनल विश्व कप फाइनल जितना ही अच्छा है अश्विन अपने करियर में आठवीं बार टेस्ट में मैन आफ द सीरीज बने हैं.